सऊदी से Exit और ReEntry वीज़ा लिया हैं और समय पर नही पहुँचे तो भी नही लगेगा प्रतिबंध, सही जानकारी पास रखिए

वह सारे प्रवासी कामगार जो सऊदी अरब छोड़कर गए हैं और उन्होंने अपना एग्जिट और रीएंट्री  वीजा लिया है और वीजा के वक्त से पहले वह लौट नहीं पाए हैं तो उनके ऊपर 3 साल के  प्रतिबंध के खबर उड़ रही हैं.

इस मामले में सबसे पहली बात जान लेना यह आवश्यक है कि अगर आप रीएंट्री वीजा के वक्त के बाद भी नहीं पहुंच पाए हैं तब भी आप अपने कंपनी के पास नए वर्क वीजा के साथ आ सकते हैं बशर्ते आपको उसी कंपनी में फिर से जॉइनिंग करना होगा अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके ऊपर किसी भी प्रकार के प्रतिबंध नहीं लगाए जाएंगे.

जहां तक रही बात री एंट्री विजा पर वैलिडिटी खत्म होने के बाद ना आने के कारण प्रतिबंध की तो कोरोनावायरस में सऊदी अरब के आदेश अनुसार अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट बंद है और यह अभी भी चर्चा का विषय है और इसके ऊपर अंतिम पॉलिसी बन्नी बाकी है कि जिन लोगों का वीजा कोरोनावायरस काल में खत्म हो रहा है उनके ऊपर प्रतिबंध लगाई जाएगी या कुछ अन्य शर्तें उनके ऊपर लगाए जाएंगे.

कई चैनल और सोशल मीडिया पर चल रहे पोर्टल सऊदी अरब के Jawzat के ट्वीट के अलग-अलग मतलब को अलग-अलग तरीके से प्रस्तुत करके लोगों में यह डर पैदा कर रहे हैं कि सऊदी अरब छुट्टी गए प्रवासी कामगारों की नौकरी छीन लेगा या फिर उन्हें 3 साल के लिए प्रतिबंध कर देगा. ऐसी खबरों से आपको सावधान रहने की जरूरत है.

स्थितियों की समीक्षा करते हुए सऊदी अरब के मंत्रालय समय आने पर इसके संग्रहित उत्तर देंगे और उससे पहले जब तक आधिकारिक सूचना अधिकारी माध्यमों से आप तक नहीं पहुंचती किसी भी अन्य मनगढ़ंत कहानियों को लेकर अपने मन में डर ना पैदा करें.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply