भारत सरकार ने Flight में दिया नया पैंतरा, बंद कर दिया UAE – Airlines का फ़्लाइट, दुबई AIRPORT पर आ कर लोग फँसे

कम्युनिटी ऑर्गेनाइजेशन के तहत संयुक्त अरब अमीरात के एयरलाइन कंपनियों के द्वारा चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था भारतीय नागरिकों के लिए की जा रही थी जिससे हजारों की तादाद में भारतीय नागरिक संयुक्त अरब अमीरात से वापस भारत आने में सफल हो पा रहे थे.

 

अभी नई जानकारी के अनुसार सिविल एविएशन मिनिस्टर संयुक्त अरब अमीरात के एयरलाइन कंपनियों के चार्टर विमान के Approvals  रद्द कर दिया  है. और अब संयुक्त अरब अमीरात में सैकड़ों की तादाद में भारत लौटने के सपने दिए हुए भारतीय नागरिक  फिर से फस गए हैं.

 

 

कई ऑर्गनाइजेशन के के द्वारा बातचीत के दौरान यह बात कंफर्म हुई कि शुक्रवार से ही यूएई के एयरलाइन कंपनियों के चार्टर फ्लाइट  को भारत के तरफ से रद्द कर दिया गया है.

 

राज्य सरकार के तरफ से सारे कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद डीजीसीए ने Flight को रोक लगा दिया.  भारतीय मीडिया की बात करें तो उसके अनुसार संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय वायुयान के द्वारा अमीरात के लोगों को  भारत से संयुक्त अरब अमीरात ना लाने के फैसले के एवज में यह फैसला लिया गया है.

भारत सरकार के इस फैसले के वजह से सैकड़ों की संख्या में लोगों के पैसे फस गए हैं.  दर्जनों की तादाद में इन चार्टर्ड फ्लाइट में टिकट लिए हुए भारतीय यात्री एयरपोर्ट पर पहुंच चुके थे लेकिन तभी एकाएक  फ्लाइट के कैंसिल होने की बातें सामने रखी गई जिसके बाद से लोगों के रहने इत्यादि का जुगाड़ लगाया  जा रहा है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply