अरब अमीरात से भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से दुबई जाने वालों के लिए नियम जारी

  • एक वैध राउंड ट्रिप का टिकट रखना होगा

एयरलाइंस और ट्रैवल एजेंटों ने गुरुवार को कहा कि दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंसे सैकड़ों यात्रियों को उनके देशों में वापस ले जाने के बाद पांच देशों से दुबई जाने वाले पर्यटक वीजा धारकों के लिए नई प्रक्रियाओं को लागू करने के लिए कहा गया है।

 

उन्होंने कहा कि अधिकारियों के नए निर्देशों के अनुसार, पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश से आने वाले पर्यटक वीजा धारकों को Dubai International Airport (DXB) and Al Maktoum International Airport (DWC) में प्रवेश के लिए एक वैध राउंड ट्रिप का टिकट रखना होगा।

Wait times at Dubai International airport drop even as passenger numbers continue to rise | Aviation – Gulf News

  • इन यात्रियों के पास न्यूनतम ढाई हजार होने चाहिए

ट्रैवल एजेंटों ने कहा कि उनके द्वारा यह भी सूचित किया गया है कि इन यात्रियों के पास न्यूनतम ढाई हजार होने चाहिए। हालाँकि, एयरलाइंस ने इस रिपोर्ट को प्रकाशित करने के समय तक इसके बारे में कोई घोषणा नहीं की थी।

इस बीच, दुबई में भारतीय और पाकिस्तानी मिशनों ने गल्फ न्यूज को पुष्टि की कि उनके देशों के सैकड़ों यात्रियों, जिन्हें यात्रा वीजा धारकों के लिए नियमों का पालन न करने के लिए प्रवेश से वंचित कर दिया गया था, उन्हें घर वापस भेज दिया गया, जबकि कुछ दर्जनों को प्रवेश के लिए मंजूरी दे दी गई।

Dubai Airport - Dubai International (DXB) Airport

  • पर्यटक वीजा के लिए प्रवेश आवश्यकताओं का पालन न करने के कारण दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रवेश से वंचित हो सकते है 

दुबई में रेजिडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (जीडीआरएफए) के जनरल डायरेक्टरेट ने पर्यटक वीजा के लिए प्रवेश आवश्यकताओं का पालन न करने के कारण पाकिस्तान के यात्रियों को दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रवेश से वंचित करने की पुष्टि की थी, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि इन यात्रियों के पास होटल आरक्षण या एक रिश्तेदार का संदर्भ, और न ही उनके पास वापसी टिकट बुकिंग जैसा कि यूएई के आव्रजन नियमों द्वारा आवश्यक है,वैध नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *