भारत समेत 27 देशों के Entry पर रोक, नया VISA नियम जारी, बैंक बैलेन्स भी होना चाहिए पर्याप्त

 

 

Schengen visa जरूरी

 

ओमान के स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा गया है कि ओमान में प्रवेश करने के लिए 10 दिनों के लिए वीजा से छूट वाले 103 में से 27 देशों के नागरिक इस सुविधा का लाभ तभी उठा सकते हैं, जब उनके पास पासपोर्ट में Schengen visa हो, या उनके पास यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा या जापान का प्रवेश वीजा हो। 

 

6 महीने से कम अवधि का पासपोर्ट वीजा नहीं होनी चाहिए

 

साथी और भी कई शर्ते रखी गई हैं जैसे कि आपके पास 6 महीने से कम अवधि का पासपोर्ट वीजा नहीं होनी चाहिए और आपके पास वहां रहने के लिए पर्याप्त बैंक बैलेंस होना चाहिए। बता दें कि यह non-extendable free entry केवल 10 दिनों के लिए वैध है, इससे ज्यादा समय तक रहने के लिए उचित प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। अगर कोई ऐसा करने में असमर्थ होता है तो उसे प्रतिदिन RO 10 का जुर्माना देना होगा।

 

GCC में रहने वाले 27 देशों के नागरिकों पर भी लागू

 

यह नियम GCC में रहने वाले 27 देशों के नागरिकों पर भी लागू होता है चाहे वो निवासी हो या वीजा पर जाते हैं। यदि छूट वाले देश के आगंतुक पति या पत्नी और बच्चों के साथ अन्य राष्ट्रीयताओं से छूट प्राप्त सूची में नहीं हैं, तो उन्हें भी 10 दिनों के लिए वीजा की छूट मिलती है।

 

उन 27 देशों की लिस्ट कुछ इस प्रकार हैं 

 

India, Egypt, Jordan, Morocco, Uzbekistan, Belarus, Azerbaijan, Tajikistan, Costa Rica, Kyrgyzstan, Nicaragua, Armenia, Panama, Albania, Bhutan, Peru, Salvador, Mexico, Vietnam, Cuba and Maldives, Bosnia and Herzegovina, Turkmenistan, Honduras, Guatemala, Kazakhstan, Laos.

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply