ओमान में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पर बड़ा फैसला, आगे भी जारी रह सकता है प्रतिबंध

एक नजर पूरी खबर

  • ओमान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण का बड़ा फैसला
  • राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पूरी तरह से बंद
  • कोरोना के मामलों में होती बढ़ोत्तरी के चलते उठाया कदम

oman-expected-to-extend-ban-on-scheduled-flights

कोरोनाकाल में एक-देश से दूसरे देश के बीच आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू है। ऐसे में बीते कुछ समय से ओमान में भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पूरी तरह से बंद है। वहीं इस मामले पर अनुसूचित उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को आगे भी जारी रखने को लेकर ओमान एयरलाइन ने बड़ा ऐलान किया है। बता दे इस बात की सूचना ओमान स्थानीय मीडिया ने जारी की है।

oman-expected-to-extend-ban-on-scheduled-flights

दरअसल उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार ओमान से चलने वाली एयरलाइनों के लिए नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने कुछ नए दिशानिर्देश जारी किए है। ऐसे में बता दे मंत्रालय द्वारा जारी पिछले निर्देश की अवधि सोमवार को समाप्त हो गई, इसके बाद इसी नियम को आगे भी जारी रखने के उद्देश्य से मंत्रालय ने नोटिस जारी कर कहा कि कोरोना के तहत मौजूदा हालातों को देखते हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पर लगा प्रतिबंध आगे भी जारी रहेगा।

 

हालांकि, ओमान और विभिन्न देशों के बीच नागरिकों और विदेशियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए अनिर्धारित और विशेष उड़ानें इस अवधि के दौरान जारी रहेंगी। बता दे ओमानी हवाई क्षेत्र से गुजरने वाली उड़ानें, खसब हवाई अड्डों और तेल रियायत क्षेत्रों के लिए घरेलू सेवाएं सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार काम करती रहेंगी।

 

Leave a Reply