ओमान मंत्रालय ने इन कामगारों के लिए allocates की जमीन, अब यहां बना कर सकते हैं कामगार अपना गांव

एक नजर पूरी खबर

  • ओमान मंत्रालय का बड़ा फैसला
  • मछुआरों के लिए allocates की जमीन
  • अब allocates की गई जमीन पर मछुआरों बना सकते है अपना गांवों

oman-ministry-allocates-land-to-build-fisherman-village-in-oman

ओमान समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ओमान के कृषि, मछली और जल संसाधन को मछली पकड़ने वाले समुदाय के लिए गाँव बनाने के लिए तट के पास भूमि आवंटित की गई है। इस पहल से मछुआरों में अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए एक आदर्श और निरंतर वातावरण तैयार करने की उम्मीद जागी है।

 

वर्तमान में मंत्रालय, ड्यूक में पहले गांव के सफल समापन के बाद मसीहा द्वीप में इस तरह के दूसरे मछुआरों के गांव को पूरा करने में लगा हुआ है। बता दे 4,537 मीटर के क्षेत्र के साथ Masirah के दक्षिण-पूर्वी गवर्नर ने इस परियोजना के लिए अपनी समृद्ध समुद्री संपत्ति के कारण इसे चुना गया था। मछुआरा गाँव को मंत्रालय की ओर से सेवित आवासीय भवन, एक मस्जिद, बर्फ निर्माण इकाई और समुद्री क्षेत्र एरिया प्रदान कर रहा है।

oman-ministry-allocates-land-to-build-fisherman-village-in-oman

इस साथ ही मंत्रालय इस गाँव के सामुदायिक सदस्यों को अतिरिक्त सेवाएँ भी प्रदान कर रहा है जैसे कि मछुआरों के लाइसेंस, मछली उत्पादों के विपणन, मछुआरों के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और उनकी क्षमता और दक्षता का विस्तार करने के लिए पायलट कार्यक्रमों को विकसित करने की इजाजत मंत्रालय मछुआरों को आपूर्ति श्रृंखला प्रक्रिया में भी उन्हे सहायता प्रदान करता है।

 

बता दे डुक्म मछुआरा गांव, जिसमें मछली पकड़ने वाले समुदाय के 500 के करीब सदस्य काम करते हैं, उनके मुताबिक साल 2019 में इस एरिया में खर्च होने वाली मधली 720,669 टन हैं।

 

Leave a Reply