प्रवासियों को घर पैसे भेजने से पहले अब दिखाना होगा स्लिप, बताना होगा कहा से आया हैं पैसा, लिमिट ख़त्म

अपने परिवार दोस्तों को जितना चाहे उतना पैसा भेज सकते हैं

ओमान में प्रवासियों के लिए नई खुशखबरी जारी की गई है। Amit Talukdar, the general manager of Global Money Exchange LLC के मुताबिक अब प्रवासी अपने परिवार दोस्तों को जितना चाहे उतना पैसा भेज सकते हैं, पैसे भेजने की कोई भी सिमा तय नहीं की गई है। लेकिन उन्हें बस यह प्रूफ देना होगा कि यह पैसे उनके पास कैसे आएं हैं।

moneygram
moneygram

 

एक बार में सुरक्षित रूप से OMR5,000 से OMR6,000 तक भेज सकते हैं

बता दें कि एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग प्रोटोकॉल के आधार पर प्रत्येक संगठन की अपनी सीमा होती है कि आप कितने पैसे स्वतंत्र रूप से निकाल सकते हैं, एक बार में सुरक्षित रूप से OMR5,000 से OMR6,000 तक भेज सकते हैं। अगर इससे ज्यादा अमाउंट आपको भेजना है तो आपको बैंक स्टेटमेंट देना होगा कि आपके पास उतने पैसे हैं।

जो लोग एक निश्चित सीमा से ऊपर पैसा भेजते हैं, उनसे कुछ सवालात भी पूछे जाते हैं जैसे कि राशि प्राप्तकर्ता के साथ उनका क्या संबंध है

वहीँ कंपनी की तरफ से आपको पैसे निकालने के लिए और भी डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ सकती है। जो लोग एक निश्चित सीमा से ऊपर पैसा भेजते हैं, उनसे कुछ सवालात भी पूछे जाते हैं जैसे कि राशि प्राप्तकर्ता के साथ उनका क्या संबंध है। ज्यादातर मनी लॉन्ड्रिंग के केसेस में पैसे बाहर भेजे जाते हैं, यही कारण है कि अधिकारी पहले से ही सचेत रहते हैं।

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply