ओमान में Strict किया गया सारा movement, रमज़ान को लेकर सारी छूट कैन्सल, प्रवासियों पर भी रोक

28 मार्च को नाइट कर्फ्यू लगाया गया था

कोरोना वायरस को कम करने के लिए ओमान ने 28 मार्च को नाइट कर्फ्यू लगा दिया था जो कि 8 अप्रैल को खत्म होने वाला था। सोमवार को मीडिया ने बताया कि रमजान को लेकर सुप्रीम कमेटी ने नए दिशा निर्देश दिए गए हैं।

 

9pm से 4am तक लोग और वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगाई गई है

बता दें कि commercial activities पर पाबंदी लगा दी गई है और 9pm से 4am तक लोग और वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगाई गई है। गुरुवार दोपहर के बाद से सिर्फ Omani citizens और residents को ही ओमान में प्रवेश की अनुमति है।

 

गरीबों को iftar meals बांटा जाएगा

वहीं रमजान के दौरान Social, sports और cultural activities पर भी पाबंदी रहेगी। रमजान के दौरान हर रात Taraweeh prayers किया जाएगा . मस्जिद में गरीबों को iftar meals बांटा जाएगा।

 

निवासी संग व्यापारी हुए नाराज़

बता दें कि इस फैसले से वहां के नागरिक और व्यापारी काफी नाखुश हैं। व्यापारियों का कहना है कि रमजान के दौरान ही सबसे ज्यादा कमाई होती है, अगर ऐसे में बैन लगाया जाता है तो उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। वही लोगों का कहना है कि दिन में काफी धूप होती है। जिसके कारण वह बाहर नहीं जा पाते हैं। बाहर वह सिर्फ रात में ही जाते हैं लेकिन नाइट कर्फ्यू के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाता है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply