honey traps मामले में ओमान पुलिस ने जारी की चेतावनी, एक बार जरूर पढ़े

एक नजर पूरी खबर

  • ओमान पुलिस की चेतावनी
  • honey traps मामले में ओमान पुलिस उठायेगी सख्त कदम
  • लोगों को ऐसे लोगों से सतर्क रहने की दी सलाह

अरबी एफएम रेडियो स्टेशन अल विसल ने अपने ट्विटर पेज पर रॉयल ओमान पुलिस द्वारा हाल ही में जारी किए गए नए प्रकार के अपराध मोडस ऑपरेंडी, को एक हनी ट्रेप मामला बताते हुए जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों को लेकर अब ओमान पुलिस सख्त हो गई है।

 

रॉयल ओमान पुलिस (आरओपी) ने बताया कि आपराधिक जांच और जांच के सामान्य विभाग में आर्थिक अपराधों के संयोजन के लिए विभाग ने स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक धोखाधड़ी के मामलों का बड़ी संख्या में पता लगाया है।

 

गौरतलब है कि आरओपी द्वारा ऑनलाइन जारी किए गए बयान में कहा गया है कि “धोखेबाज को अपनी धोखेबाजी और जालसाजी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए अरब देश में कमजोर महिला की जरूरत होती है। वहीं इस तरह की जरूरतमंद और कमजोर महिला की तलाश करते है और फिर लोगों को हनी ट्रेप के मामलों में फंसाते है। उन्होने बताया कि ये महिलाएं बिना सोचे-समझे पीड़ित के साथ बातचीत करती है और लोगों को अपने जाल में फंसाती है और उनसे वसूली करती है। इन दिनों ओमान में इस तरह के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं।

बकौल ओमान पुलिस सिर्फ इतना ही नहीं, ये लोग जाल में फंसे व्यक्ति की महिला से मुलाकात के बाद उसे यह धमकी देते है कि वह ओमानी दूतावास को उसके महिला के साथ इस बुर्ताव की जानकारी देंगे और यह भी बतायेंगे कि उसने महिला के साथ बदसलूकी की और मारपीट भी की। इसके बदले में वह पीड़ित युवक से भारी रकम वसूलते हैं।

उसके बाद वह पीड़ित के पास तीसरी कॉल करते है,  इस दौरान वह यह कॉल दूतावास के एक कर्मचारी के रूप में करते है, और यह कहते है कि उसके खिलाफ शिकायत है। इस दौरान इस तरह के कई मामले सामने आये हैं।

रॉयल ओमान पुलिस ने सभी को ऐसे धोखेबाजों से सावधान रहने की सलाह दी है, जो लोगों को बहकाने और बरगलाने की कोशिश करते हैं। पुलिस प्रशासन ने कहा कि “किसी भी व्यक्ति को इस तरह के लोगों से निपटने के लिए ध्यान नहीं देना चाहिए और हमारे मूल्यों और नैतिकता को बनाए रखना चाहिए। और, इस तरह के तरीकों के संपर्क में आने पर सक्षम अधिकारियों को तुरंत सूचित करें। अपराधियों के खिलाफ ओमान पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply