पाकिस्तान ने International Flight से बैन हटाया, आज से सारी Normal सेवा चालू, भारत ने अब तक International पर कुछ नही बोला

पाकिस्तान ने अपने देश में कोविड-19 के मामले में लगातार आ रहे कमी के बाद आज रविवार से सारे अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट  सुचारू ढंग से चालू हो जाएंगे.  पाकिस्तान से बाहर जाने वाली सारी अंतरराष्ट्रीय उड़ान और पाकिस्तान आने वाली सारी अंतरराष्ट्रीय उड़ान दोनों को अब पूरी छूट दे दी गई है कि वह अपना  संचालन सामान्य रूप से शुरू करें.

 पाकिस्तान ने सप्ताह पहले आंशिक रूप से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के ऊपर से प्रतिबंध हटाया था,  और इसी सप्ताह पाकिस्तान ने अपने सारे घरेलू उड़ानों को सुचारू रूप से सामान्य संचालन करने के आदेश दिए थे.

 

 

 भारत और पाकिस्तान दोनों ही जगह कोविड-19 को देखते हुए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान रोक दिए गए थे. भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के नाम पर दूतावास के द्वारा चलाया जा रहा भारतीय मिशन ही है जिसमें रिपेट्रिएशन फ्लाइट की सेवाएं दी जा रही है जिसमें मुख्य रुप से एयर इंडिया शामिल है.  लेकिन सामान्य रूप से संचालन को लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के ऊपर कोई भी संतोषजनक टिप्पणी नहीं की है.

 

 पाकिस्तान में कोविड-19 के वजह से होने वाले देहांत और नए इन्फेक्शन अपने सबसे उच्चतम स्तर पर जून महीने में पहुंचा था उसके बाद से लगातार हालात सुधरने के संकेत मिल रहे हैं और मामलों में कमी आती गई जिसके बाद पाकिस्तान कि अथॉरिटी ने यह फैसला लिया है.

 पाकिस्तान ने इस शनिवार को केवल 14 लोगों के कोविड-19 के वजह से गुजरने की पुष्टि की पर कुल मिलाकर के पाकिस्तान में इस संख्या को 6068 बताया.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply