फलस्तिनियों के लिए लिए बड़ा ऐलान, सब को पैसे के साथ सारे Emergency खर्चे देगा UN

UN Relief and Works Agency for Palestine Refugees (UNWRA) ने कहा कि,” दिसंबर के अंत तक मध्य पूर्व में 5.6 मिलियन पंजीकृत फिलिस्तीनी शरणार्थियों की आपातकालीन जरूरतों को पूरा करने के लिए $ 95 मिलियन की आवश्यकता है। यह धन, अन्य बातों के अलावा, स्वास्थ्य, नकद सहायता और शिक्षा पर केंद्रित होगा।प्रवक्ता Tamara Alrifai ने कहा कि,” जुलाई और सितंबर के बीच मामलों की संख्या 200 से बढ़ कर लगभग 4,000 हो गई।”वहीं जुलाई में वेस्ट बैंक, लेबनान और सीरिया में भी COVID-19 के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उसने कहा, अगस्त के अंत में जॉर्डन में हाल ही में वृद्धि के साथ, और स्थानीय प्रसारण के पहले मामले भी दर्ज हुए।

UN एजेंसी ने लोगों के घरों में दवाइयां और भोजन भी वितरित किया। जिससे अपने केंद्रों में भीड़ से बचा जा सके और वायरस को रोकने में भी मदद हो।परंतु हाल ही में हुए वृद्धि ने लॉकडाउन के दीर्घ काल के इस प्रभाव और घरेलू अर्थव्यवस्थाओं के बंद होने के कारण से इसे और भी चुनौतीपूर्ण बना दिया है।UNRWA के एक प्रवक्ता ने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा, “फिलिस्तीन के शरणार्थी शिविरों में महामारी के इस प्रसार को नियंत्रण करने और प्रकोप को रोकने में मदद करने के लिए यह धन महत्वपूर्ण है।”

UNRWA के कमिश्नर  Philippe Lazzarini ने नए शैक्षणिक वर्ष के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया। मुख्य रूप से उसमे यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि,”हर लड़की और लड़के को समान गुणवत्ता वाली शिक्षा प्राप्त हो।”उनका मानना ​​है कि कक्षाएं फिर से शुरू करने से बच्चों को सामान्य होने का एक बड़ा अहसास होता है।

Leave a Reply