1 सप्ताह के लिए International lockdown, अरब देश में रह रहे प्रवासियों के वापस जाने पर भी लिमिट

विदेशियों के साथ साथ कुछ नागरिकों पर भी पाबंदी लगा दी जाएगी

Philippines के कोरोना वायरस टास्क फाॅर्स ने कहा है कि विदेशियों के साथ साथ कुछ नागरिकों पर भी पाबंदी लगा दी जाएगी। कहा गया है कि Southeast Asian country में कोरोना के मामले बढ़ने लगें हैं। ऐसे में यह कदम उठाना जरुरी हो जाता है।

 

20 मार्च से 19 अप्रैल तक देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे

कोरोनवायरस टास्क फोर्स ने मंगलवार देर रात जारी एक बयान में बताया कि विदेशी नागरिक और लौटने वाले नागरिक, जो विदेशों में काम नहीं कर रहे थे, वह 20 मार्च से 19 अप्रैल तक देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। विदेशी सरकार के अधिकारी, Filipino workers और इमरजेंसी की स्थिति में यह नियम लागु नहीं होगा, यानि कि इन लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी।

 

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के वजह से फिर से लॉकडाउन और अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को बंद करने का फैसला फिलिपिन ने लिया है. यह लॉकडाउन कुछ और भी ज्यादा अहम है क्योंकि इसमें अब फिलिपिन के नागरिकों के भी आने पर लिमिट लगा दी गई हैं.

 

फिलिपिन मैं भी जानकारी दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से अभी किसी को फिलीपीन में आने की इजाजत नहीं देगा लेकिन जो फिलीपीन के प्रवासी कामगार है वह अगर वापस आना चाहते हैं तो आ सकते हैं लेकिन प्रतिदिन फिलीपीन में 15 सौ से ज्यादा नागरिक भी सिलिकॉन के अंदर दाखिल नहीं हो सकते हैं.

 

फिलीपीन ने इस लॉकडाउन को तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस मामलों की वजह से लगाया है और इसे अगले 1 सप्ताह तक लगाए रखने का फैसला दिया है.

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply