भारत का अभी कामगारों को लाने से माना, पाकिस्तान ने खोला आज से ही flight ✈️, जानिए TIME TABLE

भारत में प्रधानमंत्री के 10:00 बजे दिए गए वक्तव्य के बाद पूरे भारत में 3 मई तक के लिए लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है वहीं भारत ने यह कहा है कि विदेश में फंसे हुए भारतीय नागरिकों को तुरंत वापस बुलाने की व्यवस्था नहीं की जा सकती है,  नए बयान के अनुसार 3 मई तक भारत में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ान रद्द कर दिए हैं लेकिन इसी बीच पाकिस्तान ने अपने कामगारों को और प्रवासियों को वापस अपने देश में बुलाने के लिए स्पेशल फ्लाइट की घोषणा किया है.  पेश हैं पूरी रिपोर्ट.
 
संयुक्त अरब अमीरात में फंसे हुए पाकिस्तानी कामगारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है पाकिस्तानी कामगारों  के लिए पाकिस्तान की सरकार ने पाकिस्तान की एयरलाइन कंपनी PIA के माध्यम से फंसे हुए पाकिस्तानी कामगारों को 17 अप्रैल से स्पेशल फ्लाइट के द्वारा वापस लाने की घोषणा कर दिया है.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार एयरलाइन कंपनी ने फंसे हुए पाकिस्तानियों को संयुक्त अरब अमीरात से वापस निकालने के ऐलान के साथ-साथ यह भी कहा कि जहां-जहां ज्यादा पाकिस्तानी नागरिक फंसे हुए हैं उन जगहों के लिए और ज्यादा फ्लाइट जल्द ही शुरू हो सकती है.
 
एक अति विश्वसनीय सूत्र ने गल्फ़ न्यूज़ को यह जानकारी दी कि बहुत जल्द फ्लाई दुबई और अमीरात एयरलाइन दोनों पाकिस्तान के लिए यातायात सुविधा प्रदान करेंगे और पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में स्पेशल फ्लाइट की ऑपरेशंस चलाएंगे.
 
सारी तैयारी पूरी कर ली गई है और एयरपोर्ट पर क्वॉरेंटाइन व्यवस्था की पुष्टि होने के साथ ही फ्लाइट भेज दी जाएगी एक अधिकारी ने अपने बयान में इस वक्तव्य की पुष्टि की है.

इस वक्त 25000 से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिकों ने संयुक्त अरब अमीरात में अपने दूतावास को वापस पाकिस्तान लौटने का संदेश भेजा है.
 
इसी बीच आपको यह बताते चलें कि आज दुबई से फैसलाबाद फ्लाइट दुबई की फ्लाइट जा रही है जिसमें जेल से छूटे हुए पाकिस्तानी कैदियों को वापस भेजा जा रहा है.

PIA special flights schedule

 
Following is the schedule of special repatriation flights announced by the Pakistan International Airlines (PIA) on Tuesday.
Flights will depart for Manchester from Islamabad on April 17 and April 18.
Two more flights will be operated between Islamabad and Seoul on April 17.
A special flight will be operated between Karachi and Jakarta on April 18.
Two special flights will be operated between Karachi and Toronto on April 15 and 19.
A special flight will head to Dubai to bring back stranded Pakistanis on April 17.
Two flights will bring back 360 Pakistani prisoners from Oman on April 15 and 16.
 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply