UAE airport से ही लौटना पड़ रहा वापस, Airport पर सैकड़ों प्रवासी वापस आ कर फ़सें, साथ लेकर निकले ये डॉक्युमेंट

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई वापसी करने वालों के लिए सरकार ने जारी किया मैसेज
  • यात्रा से पहले जरूर जान ले ये बातें
  • NCEMA ने आधिकारिक वेबसाइड पर जारी की डिटेल

COVID-19: Indian missions in UAE

यूएई के ट्रैवल एजेंटों ने यूएई के निवासियों को अपने हवाई टिकट बुक करने से पहले आवश्यकताओं की अच्छी तरह से जांच करने के लिए देश लौटने की सलाह दी है। इसमें सबसे पहले कोविड-19 के नेगेटिव पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट पेश करना सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने आईसीए की आधिकारिक वेबसाइड https://uaeentry.ica.gov.ae पर दिए गए सभी यात्री नियमों को पढ़ने व जांचने की अपील भी की है।

गौरतलब है कि सोमवार को अबू धाबी और शारजाह हवाईअड्डों पर कुछ निवासियों के फंसे होने के बाद यह सलाह जारी की गई है। बता दे 12 अगस्त को, नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) ने घोषणा की थी कि निवासियों को लौटने के लिए ICA से पूर्व-यात्रा approval की आवश्यकता नहीं है।

Gulf country News and Updates from The Economic Times

इसके बजाय उन्हें आईसीए की वेबसाइट पर अपने दस्तावेजों की वैधता की जांच करने का आग्रह किया गया था। हालांकि अधिकांश निवासियों को एक हरे रंग का मैसेज मिला है, जो उन्हें अपनी यात्रा योजनाओं के साथ आगे बढ़ने के लिए कह रहा है, वहीं दूसरों को एक लाल मैसेज मिला है जिसमें कहा गया है: “हम आपकी सुरक्षा को संरक्षित करने के लिए 60 दिनों के बाद आपकी यात्रा की तारीख को फिर से निर्धारित करने की संभावना पर विचार करेंगे। हम धन्यवाद करते हैं, और आपकी समझ की सराहना करते हैं। ” वहीं ऐसे में लाल मैसेज मिलने वाले लोग हवाई अड्डों पर फंसे हुए हैं।

India uae

आइये यहां बताते है कि आखिर किन लोगों को लौटाया जा रहा है…

इस सवाल के जवाब में डेरा ट्रैवल्स एंड टूरिस्ट के महाप्रबंधक टीपी सुधेश ने कहा कि फंसे हुए परिवार के सदस्य और जो काम करना चाहते हैं, वे वर्तमान में आने वाले निवासियों की “दो मुख्य श्रेणियां” के तहत निर्धारित किए जायेंगे। कोरोना के चलते स्थिति बेहद गंभीर है ऐसे में नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। ऐसे में यात्रा से पहले हर सवाल का जवाब जान ले…हो सकता है कई बार आपके आपके सवाल का जवाब देरी से मिले लेकिन अधूरी जानकारी के साथ यात्रा ना करें।

सुदेश ने कहा कि यह “अत्यधिक अनुशंसित” है कि यात्री अपना डेटा एजेंसियों को जमा करते हैं और यात्रा से पहले अपने आईसीए स्थिति की जांच करते रहते हैं। ऐसे में आपका जवाब मिलने के बाद ही आप यात्रा करें ताकि किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। अधूरे दस्तावेजों के साथ महामारी के चलते लागू एतियादी लागू नियमों को दरकिनार कर इन दिनों आपकों कही भी किसी भी देश में एंट्री नहीं मिलेगी।

Leave a Reply