सऊदी से पुलिस और सरकार सख्त, लगातार लोगों पर लगा रही जुर्माना, अपने इन कामों पर रखे खास ध्यान

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में सरकार और कानून प्रशासन सख्त
  • कोरोना के बढ़ते मामलों पर लागू कई सख्त नियम
  • उल्लंघन करने वाले लोगों पर लगा रहा लगातार जुर्माना

Saudi Arabia remains free of coronavirus | Arab News

सऊदी अरब में  सरकार और कानून लगातार सख्त होते जा रहे हैं। इसी कड़ी में मक्का मुकर्रमा क्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में कोरोना वायरस के खिलाफ सुरक्षा उपायों का उल्लंघन करने के लिए 159 लोगों का चालान किया गया ।

गौरतलब है कि इस खबर की पुष्टी सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने की है। बकौल समाचार एजेंसी एक क्षेत्रीय पुलिस प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि “स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई सुरक्षा नियम बनाए हैं, जिनका पालन करना सभी की ज़िम्मेदारी है।

Saudi Arabia announces first case of coronavirus - The Economic Times

सऊदी पुलिस द्वारा लागू नियमों के मुताबिक इस बात का खास ध्यान रकना होगा कि जो कोई भी घर से बाहर जाता है उसे एक मेडिकल या कपड़े का मास्क पहनना होगा। यदि वह ऐसा नहीं करता तो उसे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 1,000 रियाल का जुर्माना लगाया जाता है।

Companies in Saudi Arabia adapting to coronavirus measures | Arab News

इस संबंध में पुलिस अधिकारी ने बताया कि मक्का क्षेत्र के पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि “क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस टीमों ने मास्क नहीं पहनने के लिए 159 लोगों के खिलाफ उल्लंघन दर्ज किए हैं  और उन पर एक-एक हजार रियाल का जुर्माना लगाया है इससे पहले, मक्का पुलिस ने नए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों का उल्लंघन करने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की।

 

 

Leave a Reply