सऊदी में सारे कम्पनियों को सूचित किया गया, सारे प्रवासी कामगारों का फिर से होगा Verification, Entry से पहले देना होगा परीक्षा

सऊदी अरब के हुमन रिसोर्स और सोशल डेवलपमेंट मंत्रालय ने रविवार को यह साफ कर दिया है कि सऊदी क्या लेबर मार्केट अब नए सिरे से व्यवस्थित करने की तैयारी की जा चुकी है.

सऊदी अरब में काम कर रहे सारे प्रवासियों के लिए अब उनका स्किल टेस्ट होना अनिवार्य है और इसके लिए अभी रह रहे प्रवासियों के भी सूर्य टिकट और प्रैक्टिकल टेस्ट लिए जाएंगे ताकि यह पुख्ता किया जा सके कि सऊदी अरब में केवल अच्छे श्रेणी के  कामगार ही काम कर रहे हैं.

इस नए वेरीफिकेशन प्रोग्राम का मकसद सऊदी अरब में प्रोफेशनल कामगारों के क्वालिटी को और बढ़ाना है और सऊदी लेबर मार्केट को और उपयुक्त करना है.

पूरा मामला दो तरीकों से आगे बढ़ेगा पहले तरीके में उन सारे लोगों के जांच किए जाएंगे जो स्किल्ड वर्कर के कैटेगरी में आते हैं तो उनके लिए इंटरनेशनल परीक्षाओं का आयोजन करवाकर हूं सऊदी अरब के अंदर प्रवेश दिया जाएगा और वही जो कामगार सऊदी अरब में अभी रह रहे हैं उनकी अलग से टेस्टिंग की जाएगी.

ह्यूमन रिसोर्स मंत्री ने कहा है कि सारे कंपनियों को यह सूचित कर दिया गया है कि वह तुरंत अपने कामगारों के वेरिफिकेशन प्रोसेस को शुरू कर दें और इसे जुलाई 2021 तक पूरा करें.

इसके साथ ही जिन लोगों के वेरिफिकेशन पूरे हो जाएंगे उनके वर्क वीजा के साथ उनके स्किल को ऑटोमेटिक तरीके से लिंक कर दिया जाएगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply