शासक के आदेश पर कामगारों के लिए खुशखबरी, रास अल खैमाह के शासक ने जुर्माना भुगतान में दी इतनी छूट

एक नजर पूरी खबर

  • रास अल खैमा के शासक शेख सऊद बिन बिन सक़र अल क़ासिमी का ऐलान
  • कोरोना के तहत परेशानी का सामना करने वालों को मिलेगी छूट
  • सरकार द्वारा जारी लिस्ट के आधार पर तय होगा छूट का प्रतिशत स्तर

ras-al-khaimah-shashak-announced-fees-reduced-fines-cancelled-for-businesses-hit-by-coronavirus-measures

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते दुनियाभर के देश आर्थिक मंदी की मार झेल रहे हैं। ऐसे ही हालात यूएई में भी सामने आ रहे है। इसी कड़ी में  यूएई सुप्रीम काउंसिल के सदस्य और रास अल खैमाह के शासक शेख सऊद बिन बिन सक़र अल क़ासिमी ने आदेश दिया है कि कुछ व्यावसायिक गतिविधियों को, जो विशेष रूप से कोरोना के तहत जारी किए गए एहतियाती कदमों से प्रभावित हुई है और लॉकडाउन के दौरान उन पर नियमों को तोड़ने को लेकर लगाए गए जुर्माने में भी उन्होंने छूट का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि जारी नए निर्देशों में शेख सऊद द्वारा महत्वपूर्ण आर्थिक क्षेत्रों में व्यापार निरंतरता सुनिश्चित करने और कोरोनोवायरस के तहत जारी लॉकडाउन और स्वास्थ्य नियमों का उल्लंघन करने के मामले में लगे जुर्माने को लेकर लोगों की परेशानियों का निवारण किया है।

ras-al-khaimah-shashak-announced-fees-reduced-fines-cancelled-for-businesses-hit-by-coronavirus-measures

मालूम हो कि रास अल खैमा के शासक ने एक तरफ कोरोना की मार और दूसरा लॉकडाउन का शिकार हुए लोगों की बढ़ती परेशानियों को देखते हुए खैमाह डिपार्टमेंट ऑफ़ इकोनॉमिक डेवलपमेंट (RAKDED) को निर्देश दिया कि वे नर्सरीज़ को उनके वार्षिक ट्रेड लाइसेंस नवीनीकरण शुल्क से 50 प्रतिशत छूट की पेशकश करें।

इसके अलावा उन्होंने कहा जिन प्रतिष्ठान को कोरोना महामारी के दौरान बतौर क्वारंटाइन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए उपयोग किया गया है उन्हें 25 प्रतिशत की छूट का लाभ मिलेगा, जबकि रास अल खैमाह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थित सुविधाओं के लिए भी 50 प्रतिशत की छूट के साथ कई बदलाव किए जायेंगे।

Leave a Reply