बिट क्वाइन के नाम पर की करोड़ों की ठगी, मौका देखकर सऊदी फरार हुआ राशिद, कई जिलों की पुलिस तलाश में जुटी

एक नजर पूरी खबर

  • शाइन सिटी कंपनी के डायरेक्टर राशिद ने बिट क्वाइन के नाम पर की ठगी
  • कई लोगों से लुटे करोड़ो रूपये
  • बेल के दौरान बाहर निकलते ही हुआ सऊदी फरार

Shine City SJFx Mr. Rashid Naseem (CMD of Shine City) Audio Voice ...

शाइन सिटी कंपनी के डायरेक्टर राशिद ने बिट क्वाइन के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की। इसके बाद पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो राशिद की नेपाल में गिरफ्तारी हुई। इसके बाद वह भारत छोड़कर सऊदी भाग निकला। प्रयागराज समेत कई जिलों की पुलिस करोड़ों की ठगी मामले में उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

वहीं इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अफसरों का कहना है कि साक्ष्य एकत्र करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस इस मामले में छापेमारी कर रही है।

PersonalCenter

क्या है पूरा माजरा

गौरतलब है कि मऊ जिले के मायाशंकर ने शाइन सिटी ग्रुप के डायरेक्टर राशिद नसीम, उसके भाई आसिफ नसीम, लखनऊ के नितिन जायसवाल, प्रयागराज के रत्नेश सिंह और रोहित शर्मा के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में ठगी करने की एफआईआर दर्ज कराई है।

बता दे दर्ज इन आरोपों में कहा गया है कि शाइन सिटी ग्रुप कंपनी की ओर से बिट क्वाइन योजना के तहत उन्होंने 50000 कैश कंपनी को दिया था। इसी तरह दूसरा स्कीम ज्वेलरी योजना में 50 हजार जमा किया था। एक साल में रुपए डबल करने का झांसा देकर चार लाख की ठगी की। सिविल लाइंस पुलिस को जांच में पता चला कि करेली निवासी राशिद ने सिविल लाइंस में शाइन सिटी का कार्यालय खोला था, लेकिन वह एक साल पहले ही बंद हो चुका है। मई 2019 में राशिद को नेपाल पुलिस ने बिट क्वाइन के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। करीब 45 दिन तक नेपाल जेल में बंद था। जमानत मिलने के बाद वह सऊदी भाग गया।

Bitcoin Daily: Bitcoin Tops $10K | PYMNTS.com

कई जिलों में दर्ज है केस

राशिद के खिलाफ प्रयागराज के अलावा लखनऊ समेत कई जिलों में 45 से अधिक मुकदमे बताया जा रहा है। मार्च 2020 में उसकी गिरफ्तारी को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन भी हुआ था। वही अब तक उसकी गिरफ्तारी को लेकर कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई है।

Leave a Reply