UAE आन हुआ और आसान, Permit के लिए जारी हुआ नया सुविधा, मात्र 486 दिरहम होगा शुल्क

DubaiNow app के बारे में जानना आपके लिए काफी जरूरी

अगर आप दुबई में रहते हैं तो DubaiNow app के बारे में जानना आपके लिए काफी जरूरी है। अगर आपको इस एप्प के द्वारा दी जाने वाली सुविधा के बारे में जानकारी नहीं है तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी मददगार साबित होने वाला है। इस एप्प के जरिए आप अपने परिवार के सदस्य के residence permit के लिए आवेदन कर सकते हैं।

किन रिश्तेदारों के वीजा के लिए दिया जा सकता है आवेदन?

वीजा के लिए आप आवेदन उनके यूएई में रहते हुए या यूएई से बाहर हैं तो भी दे सकते हैं। Husband, Daughter, Son, नवजात, मां, पिता, भाई, बहन, Grandfather, Grandmother, Father-in-law, Mother-in-law, Brother-in-law, Sister-in-law, Uncle, Aunt, Stepfather और पत्नी के बहन के पति के वीजा के लिए आवेदन दिया जा सकता है।

 

किन डाक्यूमेंट्स की होगी जरूरत?

पासपोर्ट कॉपी, सादे बैकग्राउंड वाला फोटो, स्पॉन्सर का ओरिजनल पासपोर्ट, स्पॉन्सर का Original Emirates ID, स्पॉन्सर का IBAN (International Bank Account Number), मासिक आय Dh20,000 या इससे अधिक होना चाहिए, बैंक सील के साथ पिछले तीन महीने का Bank Account Statement, Ejari online system of Real Estate Regulatory Authority (RERA) के द्वारा मान्यता प्राप्त Original Tenancy Contract, पिछले एक महीने का Original Electricity Bill, Labour Contract copy, Original Salary Certificate, Amer centre पर उनके साथ आना होगा, Affidavit जिसमें लिखा हो कि आप उनका ख्याल रखेंगे।

 

क्या होगी प्रक्रिया?

सबसे पहले Entry permit के लिए आवेदन दें। यह प्रक्रिया DubaiNow एप्प के द्वारा या Amer centre में जाकर शुरू की जा सकती है। एप्प में UAE Pass की मदद से साइन इन करना होगा।

एप्प में ‘Residency’ सेवा पर क्लिक करें। फिर ‘Get residency’ पर क्लिक करें। अपनी मंथली सैलरी डालें और जिनका वीजा आवेदन कर रहे हैं उनके साथ अपना संबंध बताएं। वह यूएई में हैं या बाहर हैं यह स्पष्ट करें। फिर पासपोर्ट डिटेल, जरूरी डाक्यूमेंट्स जमा करें और पेमेंट करें।

कितना लगेगा समय?

इस प्रक्रिया में ज्यादा से ज्यादा एक सप्ताह का समय लगता है।

कितना लगेगा वीजा के लिए fee?

यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह यूएई के बाहर हैं या अंदर। अगर बाहर हो तो Dh486 लगेगा और अंदर हो तो Dh1,136 + Dh636 लगेगा। File opening government Fee: Dh255 और Deposit: Dh2,561 लगेगा।

 

अगर व्यक्ति यूएई से बाहर है तो क्या करना होगा?

अगर व्यक्ति यूएई से बाहर है तो entry permit के अनुमति के 60 दिन के अंदर यूएई में प्रवेश करना होगा। Residency application के लिए मेडिकल टेस्ट भी कराना होगा जिसमे करीब Dh300 से Dh1,000 तक खर्च आएगा।

Emirates Identity Authority (EIDA) centre में जाकर Emirates ID के लिए biometric information देनी होगी। Residency stamp Cost: Dh375 लगता है। वीजा की वैधता एक साल की होती है।

 

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *