रियाद में स्थिति भयावह, एक साथ 900 संक्रमितों से मचा हड़कम्प, हो सकता हैं LOCKDOWN का फ़ैसला

सऊदी अरब ने अपने कर्ज को चरणबद्ध तरीके से खोलकर सामान्य जीवन के बहाली के लिए 1 सप्ताह पहले ऐलान किया था.  मामले बढ़ने लगे और स्थिति अनियंत्रित होता हुआ देख जद्दा शहर में दोबारा से लॉक लगाना पड़ा,  कर्फ्यू इस शहर में दोबारा से जारी कर दिया गया.  सऊदी के स्वास्थ्य मंत्रालय  के प्रवक्ता ने कुछ दिन पहले ही आगाह किया था कि अगर सऊदी अरब के अस्पतालों में संक्रमित लोगों को भर्ती करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं बची तो दोबारा से शक्ति बढ़ती जाएगी और कर्फ्यू लगा दिया जाएगा.

 हुआ भी कुछ ऐसा ही मामले खुलने के साथ ज्यादा शहर में लगातार संक्रमित ओं की संख्या बढ़ती चली गई और मजबूरन सरकारी आदेश जारी करना पड़ा.

 अब बात करते हैं आज की.  कम या ज्यादा कुछ ऐसी ही स्थिति सऊदी अरब के रियाद शहर की है 6 जून को 900  नागरिक + श्रमिकों  के कोविड-19 ग्रसित  होने की सूची एकाएक इस शहर से आई और  पूरे सऊदी अरब में हड़कंप मच गया.  इतना ही नहीं सबसे भयावह बात यह सामने आई कि इस शहर में रिकवरी होने की संख्या महज 6 जून को 70 रिकॉर्ड की गई.

सऊदी अरब में संक्रमण में और उनको सबसे बड़ा आंकड़ा पार किया और तीन हजार से ज्यादा संक्रमितओं की सूची ने कुल संख्या 98869 पहुंचा दिया.  मौत के आंकड़े ने भी लगभग तीन दर्जन को छूने से महज 2 अंक पीछे छूट गया.

 अब इस बात से अनदेखी नहीं की जा सकती है की सऊदी अरब की सरकार रियाद में भी कोई सख्त कदम उठाए,  क्योंकि जद्दा शहर में दोबारा से कर्फ्यू लगाने के साथ-साथ सऊदी अरब ने कहा था कि अन्य शहरों को भी बहुत करीब से मॉनिटर किया जा रहा है और जहां पर भी जरूरत होगी संक्रमण को रोकने और लोगों की जान बचाने को प्राथमिकता देते हुए कड़े कदम हर हाल में उठाए जाएंगे.

सऊदी अरब में  कोविड-19 के मामले आज कैसे होते इसकी जानकारी हम शाम के 4:30 बजे भारतीय समय अनुसार उपलब्ध कराएंगे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply