सऊदी में दोबारा LOCKDOWN की चेतावनी, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया कड़ा आदेश

सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को सुरेश सऊदी अरब के लिए चेतावनी जारी की और कहा कि सऊदी दोबारा से कठोर प्रतिबंध लगा देगा अगर कोविड-19 के मरीजों की संख्या मेडिकल सेक्टर के  कैपसिटी से बाहर हो जाएगी.

शनिवार को अल अरबिया न्यूज़ चैनल को एक वक्तव्य में  मंत्री ने कहा हम सऊदी अरब में लगातार अस्पतालों में क्रिटिकल के और बेड की संख्या मॉनिटर कर रहे हैं और पूरी सऊदी अरब की टीम एक टीम के रूप में काम कर रही हैं.

 

 

इस जानकारी के ऊपर काम करना इसलिए आवश्यक है क्योंकि अगर वक्त रहते हमने स्वास्थ सुविधाओं को उनके कैपेसिटी को नहीं आंका तो यह हमें दोबारा से उसी जगह लेकर चला जाएगा जहां पर हम सब थे.

 

स्वास्थ मंत्री ने सार्वजनिक स्थानों पर चिंता जताई. उन्होंने कहा अगर सार्वजनिक स्थानों पर लोग खुद से भीड़ को नियंत्रित नहीं कर सके तो हालात भयावह होंगे और अगर उसके वजह से अस्पतालों में कैपेसिटी की समस्या आए तो  कड़े प्रतिबंध दोबारा से लगाना पड़ जाएगा.

आंकड़ों की बात करें तो सऊदी अरब में 70% से ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और अब नए संक्रमण के आंकड़ों में कमी आ रही है.  मौत के आंकड़े कुछ बड़े हैं तो वही रिकवरी की गति भी काफी तेज हुई है.

Leave a Reply