सऊदी में शुरू हुआ नया SYSTEM, सबका धड़ाधड़ होगा COVID19 TEST, नही रुकेगा सऊदी अब.

सऊदी में  21 और नया COVID-19 टेस्टिंग सेंटर की शुरुआत है। COVID-19 परीक्षण के लिए एक सऊदी स्वास्थ्य बीमा कंपनी ने 21 ड्राइव-थ्रू परीक्षण केंद्रों को शरू किया है। यह स्वास्थ्य बीमा कंपनी सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रयासों का समर्थन करती है।

 

 

इस सेवा की शुरुआत तवुनिया बीमा कंपनी ने की है। यह स्वास्थ्य मंत्रालय के “Taakad” प्रयासों में से एक है, जो पूरे राज्य में परीक्षण केंद्रों को प्रदान करने के लिए प्रयास करता है, ताकि अस्पतालों का दौरा कम से कम किया जा सके।

तवुनिया ने सभी खर्चों को कवर करते हुए 21 केंद्रों के डिजाइन और निर्माण में मदद की है। इसके तहत रियाद, जेद्दा, मक्का, मदीना, आभा और दम्मम में ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

तवुनिया के सीईओ अब्दुल अजीज अल-बुग ने कहा, “मंत्रालय द्वारा किया गया सामूहिक परीक्षण अभियान उन मामलों में निगरानी करने में मदद करने वाली सबसे महत्वपूर्ण रणनीतियों में से एक है, जहां संक्रमण का संदेह है। महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए इसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत निवारक विधि है।”

 

 

उन्होंने आगे कहा: “हम नागरिकों और निवासियों की सबसे बड़ी संख्या प्राप्त करने के लिए 21 स्थिर और मोबाइल निरीक्षण केंद्रों की स्थापना करके मंत्रालय का समर्थन करने के लिए अपने मानव और वित्तीय संसाधनों का उपयोग करने के इच्छुक थे।”

ड्राइव-थ्रू केंद्र अपने वाहनों के आराम से हर दिन 8,000 से अधिक आगंतुकों का परीक्षण कर सकते हैं, और प्रति दिन 20,000 परीक्षण कर सकते हैं। प्रत्येक केंद्र में 10 से 14 कार ट्रैक होते हैं, साथ ही विशेष जरूरतों वाले लोगों और बुजुर्गों के लिए समर्पित ट्रैक भी होते हैं।

 

 

एक बार परीक्षण समाप्त हो जाने के बाद, वाहनों और सुविधाओं को नए आगंतुकों के लिए तैयार किया जाता है।
सेवा का उपयोग करने के लिए, तवुनिया के सीईओ ने कहा कि लोगों को “Sehaty” ऐप के माध्यम से एक नियुक्ति करनी चाहिए या अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए 937 पर कॉल करना चाहिए।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply