सऊदी में 300 कंपनियों पर लगा जुर्माना, उमर के उल्लंघन के तहत करना होगा SR 600 मिलियन का भुगतान

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में 300 कंपनियों पर लगा जुर्माना
  • उमर के उल्लंघन के तहत करना होगा 600 मिलियन का भुगतान
  • तीर्थयात्रियों को नियत समय में राज्य छोड़ने में विफल होने के कारण लगा जुर्माना

saudi-arabia-300-companies-slapped-with-sr-600-million

सऊदी अरब के उमराह और हज मंत्रालय द्वारा 300 से अधिक उमराह कंपनियों को व्यापार से जबरन निकाले जाने की संभावना का सामना करना पड़ता है। बता दे यह जुर्माना उनपर इसलिए लगाया गया है  क्योंकि उनके उराह तीर्थयात्रियों को नियत समय में राज्य छोड़ने में विफल रह है। ऐसे में जारी अब सरकारी अदेश के तहत इस कंपनियों को 600 मिलियन सऊदी रियाल से अधिक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

saudi-arabia-300-companies-slapped-with-sr-600-million

वहीं इस मामले पर कुछ फर्मों के मालिकों ने कहा कि उन्हें मंत्रालय द्वारा पासपोर्ट की सामान्य निदेशालय के साथ जांच करने के लिए सूचित किया गया था ताकि तीर्थयात्रियों के बारे में रिपोर्ट करने में उनकी विफलता के कारण जुर्माना का भुगतान किया जा सके। उन्होंने कहा कि उनकी लिस्ट में कई ऐसे भी तीर्थयात्रियों के नामों थे, जो पहले निकल गए थे। ऐसे में उन्होंने हमे गलत जानकारी दी थी।

saudi-arabia-300-companies-slapped-with-sr-600-million

मालूम हो कि फर्मों के मालिकों ने इस मामले की जांच के लिए राज्य निकायों को भी प्रस्ताव दिया था, जिसमें इस वर्ष की शुरुआत में उमरा यात्राएं रोक दिए जाने के बाद उनके व्यापार को हुए वित्तीय नुकसान की जानकारी दी गई थी। बता दे फरवरी के अंत में, सऊदी अरब ने नए कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के हिस्से के रूप में उमर यात्रा को निलंबित कर दिया।

Leave a Reply