क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने मिलने से इनकार, दरवाजे से वापस लौटे पाक आर्मी चीफ बाजवा

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी प्रिंस ने पाक आर्मी चीफ से मिलने से किया इंकार
  • दोनों देशों के बीच लगातार बढ़ रहा तनाव
  • सऊदी ने चीफ का नहीं किया स्वागत, दरवाजे से लौटे बाजवा

Pakistan army chief

सऊदी अरब और पाकिस्तान के बीच जारी जंग लगातार बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को साऊदी प्रिंस को मनाने रियाद पहुंचे पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा खाली हाथ इस्लामाबाद लौटना पड़ा। उन्होंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मिलने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया, लेकिन दोनों देशों में रिश्तों में आई तल्खी के कारण ऐसा हो न सका।

गौरतलब है कि सऊदी क्राउन प्रिंस ने दो टूक लहजे में पाक आर्मी चीफ से मिलने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, सऊदी ने पहले पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा को सम्मानित करने का ऐलान किया था। रियाद प्रशासन ने उसे भी कैंसल कर दिया। इसके बाद इस कदर बेज्जती का घुट पीकर थक हारकर जनरल बाजवा सऊदी अरब के सेना प्रमुख फय्यद बिन हामिद अल-रूवैली से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब को और अधिक सैन्य मदद देने की इच्छा भी जाहिर की।
Pakistani Army Chief Saudi Arabia

बता दे सऊदी ने पाकिस्तान को पहले भी आर्थिक मदद करते हुए कई बार उधार दिया है, जिसे ना लौटने के चलते दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। साथ ही पाकिस्तान को दी जाने वाली 6.2 बिलियन डॉलर की फाइनेंशियल डील को रद्द कर दिया और उधार तेल-गैस देने पर भी रोक लगा दी। माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर कुरैशी की कुर्सी भी जा सकती है।

Leave a Reply