सऊदी अरब में बंद होगा WhatsApp, जारी किया नया और सुरक्षित विकल्प, ये रही पूरी जानकारी

  • सऊदी अरब में बंद हो सकता है WhatsApp

सऊदी अरब में इन दिनों व्हाट्सएप सर्विस को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में सऊदी अरब शार्ट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप के लिए एक सुरक्षित विकल्प विकसित कर रहा है, जिसके तहत वह व्हाट्सएप के विक्लप के तौर पर ग्राहकों के डाटा को सुरक्षित और सुनिश्चित करने में मदद करने का वादा कर रहा है।

  • ग्राहकों के डाटा को सुरक्षित और सुनिश्चित करने का कर रहा वादा

इसी मुद्दे पर सऊदी का कहना है कि स्थानीय मैसेजिंग सेवा विदेशी कंपनियों पर राज्य की निर्भरता को सीमित करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि सभी गोपनीय या संवेदनशील डेटा स्थानीय सर्वर पर सुरक्षित रहे।

saudi-nursedie-due-to-coronavirus-with-25-years-of-service-he-help-people

  • जल्द जारी कर सकता है नया और सुरक्षित विकल्प

बता दे किंग अब्दुल अजीज सिटी फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी (KACST) में सऊदी इंजीनियरों और शोधकर्ताओं की एक समर्पित टीम इस परियोजना पर काम कर रही है। बता दे हाल फिलहाल यह नया ऐप एक वर्ष में तैयार होने की उम्मीद है और उपयोगकर्ताओं को यह फेसबुक, व्हाट्सएप और Tencent के WeChat के विकल्प के रूप में सुरक्षित वातावरण देने की कोशिश करेगा।

KACST में राष्ट्रीय सूचना सुरक्षा केंद्र के निदेशक बेसिल अल-ओमैर ने कहा कि “यह प्लेटफ़ॉर्म स्थानीय रूप से विकसित एन्क्रिप्टेड सॉफ़्टवेयर और एल्गोरिदम पर बनाया जा रहा है जो इसे संभावित सुरक्षा में हो रही संधमारी से बचाएगा और सुरक्षा और गोपनीयता एक अच्छी मिसाल जारी करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *