सऊदी भारत के नागरिकों को नही देगा ENTRY, बात बेनतीजा रहा, भारत सरकार ने खुद किया ट्वीट, दिया जानकारी

Some countries, including Saudi Arabia, have not removed restrictions on the entry of Indian nationals. We are ready to fly passengers to these countries when the restrictions are eased. Know much about it in Hindi with GulfHindi team.

 

भारतीय राजनयिक और उन से संबंध रखने वाले संबंधित भारतीय अधिकारियों की टीम ने मिलकर सऊदी अरब के उड्डयन मंत्रालय और इसके साथ ही सऊदी अरब के कई मंत्रियों के साथ बैठक की ताकि भारत के साथ हवाई यातायात को सऊदी अरब हरी झंडी दे दे और भारत में फंसे हजारों नहीं लाखों की संख्या में भारतीय प्रवासी मजदूर सऊदी अरब आकर अपनी रोजी-रोटी शुरू कर सकें.

लेकिन हाल ही में मिले भारत सरकार के जवाब से यह साफ हो गया है कि भारत और सऊदी अरब के बीच में चल रही बातचीत बेनतीजा रही है और इसका कोई फायदा नहीं हुआ है.

कुछ दिनों पहले ही एक ट्वीट में सऊदी अरब ने भारत के हेल्थ सेक्टर से जुड़े प्रवासी कामगारों को प्रथम चरण में हरी झंडी दी थी और कहा था कि यह कामगार सऊदी अरब आ सकते हैं और इन्हें प्रतिबंधों से अलग रखा गया है लेकिन आपको बताते चलें कि यह केवल स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हुए प्रवासी कामगारों के लिए लागू है जो भारतीय नागरिक हैं. आम कामगारों के लिए किसी भी प्रकार की प्रतिबंधों में कोई छूट नहीं दी गई है अतः वह भारत ही रहेंगे और भारत से सऊदी अरब अभी नहीं आ सकेंगे.

भारत सरकार ने खुद ट्वीट कर कहा कि कुछ देश जिसमें सऊदी अरब भी शामिल है उन लोगों ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध नहीं हटाया है अतः भारतीय नागरिक यहां सीधे हवाई मार्ग से नहीं जा सकते हैं. हालांकि भारतीय वायु यान सेवाएं अगर इन देशों से प्रतिबंध हटता है तो तुरंत सेवाएं देने के लिए तैयार हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *