सऊदी अरब : private और public कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना हुआ अनिवार्य, जाने क्या है नया नियम

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी अरब में जारी हुआ नया फरमान
  • सभी private और public कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहरान अनिवार्य
  • सऊदी सरकार खुद रखेगी सब पर नजर

Saudis flag

सऊदी में एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब से सऊदी अरब के सभी शासकीय और निजी सार्वजनिक संस्थान अपने- अपने कार्यल्यों पर नए आधिकारिक निर्देशों के तहत राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए बाध्य हैं। बता दे यह नियम कानूनन अब सऊदी में लागू कर दिया गया है।

सूत्रों की माने तो इस खबर को लेकर कहा गया है कि रॉयल एडवाइजर प्रिंस खालिद अल फैसल, जो पवित्र मक्का के गवर्नर भी हैं ने खुद देश के सभी संस्थानों को सप्ताह के हर दिन अपनी इमारतों पर झंडा फहराने के निर्देश जारी किए हैं।

इस आदेश को जारी करने के दौरान प्रिंस खालिद के नोटिस जारी कर कहा कि कुछ सरकारी और निजी क्षेत्र सऊदी झंडा कानून के उल्लंघन के कारण अपनी इमारतों के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज को फहराने में विफल होते हैं। ऐसे में अब सभी संस्थानों पर इस मामले में नजर रखी जायेगी और इसके कार्यान्वयन को संबंधित वजीफा के अनुसार संबंधित एजेंसियों द्वारा लागू किया जाएगा।

बता दें कि क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के शासन की बागडौर अपने हाथों में लेने के बाद सऊदी अरब राष्ट्रवाद की और तेजी से बढ़ रहा है। प्रिंस सलमान लगातार देशहित फैसलों के साथ सऊदी में राष्ट्रवाद की भावना को फैला रहे हैं।

 

Leave a Reply