सऊदी अरब ने यमन के खेल क्षेत्र को विकसित करने के लिए लगाई बोली, जल्द नई सुविधाओं के साथ लैस होगा ये खेल मैदान

एक नजर पूरी खबर 

  • सऊदी अरब सरकार ने लगाई बोली
  • यमन के खेल क्षेत्र को विकसित करने के लिए लगाई बोली
  • जल्द नई सुविधाओं के साथ लैस होगा ये खेल मैदान

Saudi Arabia in bid to develop Yemen sports sector | Arab News

सऊदी खेल मंत्रालय के साथ साझेदारी में यमन के लिए सऊदी विकास और पुनर्निर्माण कार्यक्रम ने SDRPY को लेकर बड़ा फैसला किया है। अपने इस फैसले के तहत सऊदी ने यमन के खेल क्षेत्र को विकसित करने के उद्देश्य के तहत शहीद अली असद मुथन्ना स्पोर्ट्स हॉल को पुनर्निर्मित करने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि यह योजना खेल के हॉल को पुनर्निर्मित करने और नए-नए खेल उपकरणों की उपलब्धि को लेकर किया गया है। इस मामले पर यमन के युवा और खेल मंत्रालय में अंडरसेक्रेटरी मोहम्मद अली बेबेक ने कहा हैं कि वे एडेन में स्थानीय अधिकारियों के साथ SDRPY के प्रयासों पर जोर देंगे और इसके तहत ही काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि नवीकरण शासन में सामान्य होने और अदन में खेल क्षेत्र को नए तरीके से तैयार करने में काफी समय लगेगा और वह इसमें अपना पूरी योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि SDRPY ने क्षेत्र का सामना करने वाली कई बाधाओं को दूर करने में मदद की है और वह इस दिशा में आगे भी काम जारी रखेंगे।

मोहम्मद अली बेबेक ने कहा कि नवीकरण पूरे समाज और खिलाड़ियों पर अच्छा प्रभाव डालेगा। क्योंकि ऐसे हॉल युवाओं की क्षमता को जोड़ने में योगदान करते हैं। उन्होंने कहा, “शहीद अली असद मुथन्ना स्पोर्ट्स हॉल एक बहुउद्देशीय हॉल है, और इसके नवीनीकरण के बाद यह युवाओं को एक बार फिर से सौंप दिया जायेगा जहां व फिर से अपनी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन कर सकेंगे।

Leave a Reply