अंतराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार सऊदी अरब, स्वास्थ्य मंत्री ने शर्त के साथ दी पूरी जानकारी

 

सऊदी अरब ने घोषणा की कि किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा एक शाही निर्णय लेते ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू होंगी। इस खबर की पुष्टी सऊदी स्थानीय मीडिया ने की है।

saudi-arabia-international-flights-to-resume

वहीं इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ तौफीक अल रबिया ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा कोरोनोवायरस महामारी के घटनाक्रम के अनुसार निरंतर मूल्यांकन के अधीन है। ऐसे में यह फैसला कोरोना के मामलों पर निर्भर करता है।

saudi-arabia-international-flights-to-resume

सऊदी स्वास्थ्य मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की तारीख के बारे में एक सवाल के जवाब में टिप्पणी करते हुए कहा कि अधिकारियों का संबंध सभी की सुरक्षा से है, देश की जनता की सुरक्षा सबसे पहले आती है। “देश में सर्वाधिक कोरोनोवायरस संक्रमण के मामले अभी भी हैं, तब तक यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय किए जाने चाहिए”

saudi-arabia-international-flights-to-resume

बता दे कि किंगडम ने कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए निवारक उपायों के हिस्से के तौर पर बीते 15 मार्च से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर रखा है। ऐसे में स्थानीय मीडिया की माने तो इस महीने के अंत तक इसे खोला जा सकता है। इस कड़ी में सऊदी अरब एयरलाइंस ने 25 देशों की यात्रा के लिए आवश्यकताओं की घोषणा की।

saudi-arabia-international-flights-to-resume

बकौल स्वास्थयमंत्री जब किंगडम ने अपनी यात्राओं पर प्रतिबंध लगाया, तो राष्ट्रीय वाहक ने अपनी उड़ानों में किंगडम लौटने वाले यात्रियों के परिवहन के लिए सात शर्तों की घोषणा की। एयरलाइन ने यात्रियों को सऊदी अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया। इसके तहत सभी से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, पीसीआर टेस्ट आदि सभी नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की गई।

saudi-arabia-international-flights-to-resume

एक नजर पूरी खबर 

  • सऊदी में जल्द शुरू होंगी अंतराष्ट्रीय उड़ाने
  • स्वास्थय मंत्री डॉ तौफीक अल रबिया का बयान जारी
  • कोरोना के मामलों और सऊदी किंग के फरमान के तहत होगा अंतिम फैसला

Leave a Reply