सऊदी अरब ने Open किया International Arrival, केवल ये लोग अभी आ सकेंगे सऊदी अरब

Saudi Arabia open land border

कोरोनाकाल में लगे प्रतिबंध धीरे-धीरे हटने लगे हैं। ऐसे में सऊदी अरब ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है कि अपने नागरिकों और ग़ैर-सऊदी नागरिकों के लिए लैंड बॉर्डर खोलने जा रहा है। दरअसल सरकार की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया है कि अब लोग सऊदी अरब आ सकते हैं। साथ ही बयान में यह भी कहा गया है कि जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ पासपोर्ट ग़ैर-सऊदी नागरिकों की एंट्री की अनुमति देता है। पड़ोसी देशों से जो सड़क मार्ग के ज़रिए सऊदी में आना चाहते हैं वो अब आ सकते हैं।

Saudi Arabia reopens its land borders

वहीं इस मामले पर स्पष्टीकरण देते हुए प्रशासन ने ये भी कहा है कि ग़ैर-सऊदी नागरिकों को सरहद पर कोविड-19 का निगेटिव सर्टिफिकेट दिखाना होगा, जो 48 घंटे पहले जारी किया गया हो। सऊदी कस्टम ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जो पाबंदी लगाई थी उसमें छूट दी है।

Coronavirus: Saudi Arabia shuts land borders

गौरतलब है कि गल्फ़ कोऑपरेशन काउंसिल देशों के ट्रकों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ पासपोर्ट की ओर से जारी किए गए बयान में यह भी कहा गया है कि ग़ैर-सऊदी नागरिकों को आने से पहले ज़रूरी दस्तावेज़ दिखाने होंगे। साथ ही जो अपने परिवार के साथ सऊदी आएंगे उन्हें ऑनलाइन अप्रूवल के लिए आवेदन करना होगा। इसी के आधार पर वह सऊदी वापसी कर सकेंगे।

 

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी अरब ने खोला लैंड बॉर्डर
  • अब सऊदी और और ग़ैर-सऊदी नागरिकों सभी लोग कर सकते हैं एंट्री
  • कोरोना के तहत जारी किए एंट्री के स्वास्थ्य नियम

 

Leave a Reply