सऊदी अरब में उमराह करने के लिए आने वाले लोगों के लिए जारी नियम

  • अपने होटल में तीन दिन quarantine से गुजरना

Dr. Amr Al-Maddah, chief planning and strategy officer at the Ministry of Hajj and Umra ने कहा है की सऊदी अरब में उमराह करने के लिए आने वाले लोगों को इहराम पहनना जरुरी नहीं है, क्योंकि उन्हें अपने होटल में तीन दिन quarantine से गुजरना पड़ता है।

Saudi Arabia's Umrah plan to ensure flow of pilgrims | Arab News

  • चारों ओर से तीर्थयात्री को प्रवेश करने की अनुमति

उन्होंने कहा कि उनके होटल में अंतिम दिन में  उमराह कंपनियां उन्हें इहराम दान करने के लिए पास के “Miqat” में ले जाएंगी। उमर का तीसरा चरण जो नवंबर से शुरू हो रहा है, जिसमें चारों ओर से तीर्थयात्री को प्रवेश करने की अनुमति होगी।

Pilgrims to perform Umrah twice with two weeks gap between them | Saudi – Gulf News

  • Eatmarna app को लगभग 3 मिलियन बार डाउनलोड किया गया

Al-Maddah ने कहा कि Saudi Center for Disease Prevention and Control (Weqaya) कोरोनोवायरस बीमारी (COVID) की महामारी की स्थिति की निगरानी कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि Eatmarna app को लगभग 3 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है और 1.4 मिलियन से अधिक लोगों ने परमिट के लिए आवेदन किया है। अल-मद्दाह ने कहा कि संक्रमण में वृद्धि के मामले में अधिकारी किसी भी समय तीर्थयात्रियों की संख्या को सीमित कर सकते हैं। Al-Maddah ने कहा कि Weqaya यह निर्धारित करेगी कि कौन से देश तीर्थयात्रियों को संक्रमण की संख्या के आधार पर भेज सकते हैं। उन्होंने आश्वस्त किया है कि उमराह कंपनियों को नियमित अपडेट देता रहेगा।

Leave a Reply