सऊदी विदेश मंत्री ने बहरीन के विदेश मंत्री संग की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी विदेश मंत्री ने बहरीन के विदेश मंत्री संग की बैठक
  • दोनों देशों के कई आंतरिक मुद्दों पर की चर्चा
  • ऐतिहासिक संबंधों और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विकास पर हुई बातचीत

The Saudi Foreign Minister awards his Bahraini

सऊदी के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान ने सोमवार को रियाद में बहरीन के विदेश मंत्री डॉ अब्दुल्लातिफ बिन राशिद अल-ज़ायनी की अगवानी की। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच देश हित के मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान, विदेश मंत्रियों ने दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंधों और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विकास की समीक्षा की।

Foreign Minister

उन्होंने क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न मुद्दों पर रियाद और मनामा के बीच सहयोग और समन्वय को बढ़ावा देने के तरीकों पर भी चर्चा की। इस दौरान प्रिंस फैसल ने अपने बहरीन counterpart को गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के महासचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अपनी सेवाओं की मान्यता में दूसरी डिग्री के राजा अब्दुल अजीज सैश के साथ प्रस्तुत किया।

वहीं सऊदी विदेश मंत्री ने अल-ज़ायनी के प्रयासों की सराहना की और कामना की कि वह बहरीन के विदेश मंत्री के रूप में निरंतर सफलता प्राप्त करते रहे। वहीं बहरीन के विदेश मंत्री ने खाड़ी सहयोग और अरब और इस्लामी देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के अपने प्रयासों के लिए सऊदी अरब द्वारा निभाई गई प्रमुख भूमिका की सराहना की और आभार जारी किया।

Leave a Reply