सऊदी में 235 और दुकानों पर लगा ताला, प्रवासी कामगारों पर बेरोजगारी की गिरी गाज

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में बंद हुई 253 और दुकाने
  • जेद्दा नगरपालिका ने दुकानों पर लागाया ताला
  • कोरोना के तहत जारी नियमों को उल्लघंन करने पर हुई कार्रवाई

कोरोनाकाल में नौकरी पर गिर रही गाज के बाद अब प्राइवेट कामों को भी दिखने लगी है। दरअसल सऊदी की स्थानीय मीडिया ने बताया कि सऊदी अरब की जेद्दा नगरपालिका ने पिछले तीन दिनों में स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए 51 कार्यशालाओं सहित 235 दुकानों को बंद कर दिया है।

 

उप-नगर पालिकाओं के अवर इंजीनियर मोहम्मद बिन इब्राहिम अल ज़हरानी ने कहा कि उप-नगर पालिकाओं को यह सुनिश्चित करने के लिए सौंपा गया है कि दुकानें नगर निगम और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी नगरपालिका की आवश्यकताओं और निवारक प्रोटोकॉल का पालन करती हैं या नहीं। ऐसे में नगरपालिका लगातार लोगो की हर हरकत पर नजर बनाये हुए थी।

वहीं नगरपालिका ने स्वास्थ्य नियमों के तहत जारी कानूनों और प्रावधानों को उल्लंघन करने के मामले में 235 दुकानों को जिम्मेदार ठहराते हुए बंद कर दिया। तत्काल प्रभाव के कार्रवाई करते हुए नगरपालिका ने इन सभी दुकानों पर फिलहाल ताला लगा दिया है।

गौरतलब है कि सऊदी प्रोटोकॉल के अनुसार, व्यवसाइयों को एहतियाती उपायों का पालन करने का फरमान जारी किया गया था, जिसमें उन्हें दुकान में आने-जाने वालों और स्टाफ के सभी लोगों को समय-समय पर सेनिटाइज़ करने का आदेश जारी किया था। साथ ही सभी कर्मचारियों के शरीर के तापमान की भी समय-समय पर जांच करनी थी। इन सभी नियमों को तोड़ने के आरोप में नगरपालिका ने यह कार्रवाई की है।

Leave a Reply