सऊदी से जा रहे हैं वापस तो अपनी बोनस लेते जाईए, बोनस जानने के लिए लिंक जारी, सब कम्पनी के लिए हैं अनिवार्य देना

अगर आप सऊदी अरब छोड़कर जा रहे हैं या अपना कंपनी बदल रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है.  सेवा समाप्ति लाभ उन सब लोगों के लिए लागू है जो किसी एक कंपनी में लगातार दो साल काम कम से कम किए हैं उन सब को सेवा समाप्ति लाभ प्रदान किया जाएगा.

सऊदी के मंत्रालय ने इसे अनिवार्य करा दिया है.  यदि कामगार सुरक्षा से नौकरी छोड़ता है और वह शर्तों को  पूरा करता है तभी उसे एक तिहाई सेवालाभ का हक़ हैं.  अगर वह 2 साल से 5 साल के बीच नौकरी कर चुका है तो वह दो तिहाई सेवालाल का हकदार हैं.  अगर वह 5 साल से 10 साल के बीच में सेवा कर चुका है तो उसे पूर्ण रूप से 100% सेवा लाभ लेने का हक है.
अगर कामगार को जबरदस्ती  काम पर से हटाया जाता है तो भी उसे पूर्ण रूप से 100% सेवालाभ  का हक है.

 
आप नीचे दिए गए वेबसाइट के जरिए अपना सेवा लाख कैलकुलेट कर सकते हैं.  दिया गया वेबसाइट सऊदी अरब के लोकल भाषा अरबी में है आप इसे अंग्रेजी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके लिए स्पेशल लिंक नीचे दिया गया है.
 
यह वेबसाइट सऊदी के मानव संसाधन विभाग और सामाजिक विकास विभाग के द्वारा संचालित पोर्टल हैं जिसके जरिए अपना  सेवा लाभ  जान सकते हैं.
End of Service Reward Calculation can be done by visiting the Ministry of Human Resources and Social Developments portal.
To launch the End of Service Benefits calculator, visit the link below: https://laboreducation.mlsd.gov.sa/en/calc
Please Note: The options mentioned in the End of Service Reason drop-down menu are in Arabic, use a translator to read it in English
 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply