सऊदी में वापस काम पर लौट रहे कामगार, कैबिनेट ने की कोरोना के तहत सावधानियों की समीक्षा

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में कैबिनेट ने की कोरोना के तहत सावधानियों की समीक्षा
  • वापस काम पर लौट रहे कामगारों पर लागू नए नियम
  • देशवासियों से की नियमों का पालन करने की अपील

कोरनाकाल में वापसी की दिशा में लौट रहे सऊदी ने कामगारों के लिए कार्यालयों को खोलने की इजाजत दे दी है। ऐसे में एहतियात के तौर पर कोरोना के कई स्वास्थ्य कानून और नियमों को भी देश में लागू किया गया है। इसी कड़ी में आज सऊदी में कैबिनेट बैठक की गई।

दरअसल लंबे लॉकडाउन के बाद इस हफ्ते देश भर के कार्यालयों में लौटने वाले कई सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों के साथ, सऊदी कैबिनेट ने मंगलवार को COVID-19 से श्रमिकों की सुरक्षा के लिए लागू एहतियाती प्रक्रियाओं की समीक्षा की।

इस वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता किंग सलमान ने की। स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह और सिफारिशों का पालन करने के महत्व पर जोर दिया गया, साथ ही वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बनाए गए सभी नियमों और उपायों का पालन करने को लेकर भी सख्ताई से आदेश जारी किए गए। इस दौरान मंत्रियों को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महामारी के नवीनतम विकास पर भी जानकारी दी गई। साथ ही नियमों का सही ढंग से पालन हो इस बात को लेकर सभी को सख्ताई से ध्यान रखने का फरमान जारी किया गया।

इस दौरान मीडिया के कार्यवाहक मंत्री माजिद अल-कसाबी ने सऊदी प्रेस एजेंसी को बताया कि कैबिनेट ने नए शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत पर छात्रों, शिक्षकों और शैक्षिक सहायता कर्मचारियों को बधाई दी है। चूंकि महामारी के कारण ऑनलाइन शिक्षण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, ऐसे में मंत्रियों ने परिवारों को उनकी चुनौतीपूर्ण समय में अपने बच्चों को सर्वोत्तम शैक्षिक माहौल सुनिश्चित करने के लिए उनकी जिम्मेदारियों को स्वीकार करने के लिए अपनी भूमिका निभाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला और प्रौद्योगिकी का अच्छा उपयोग  करने की भी अपील की।

Leave a Reply