सऊदी अरब में बेक़ाबू हुआ कोरोना, भारत, पाकिस्तान, बंगलादेश के साथ Flight सेवाएँ अभी नही होगी शुरू

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटे के आंकड़े जारी कर दिए हैं और उसमें 684 नए संक्रमित हो कि पुष्टि की गई है. लेकिन इन आंकड़ों से ज्यादा बड़ी बातें उन प्रवासियों के लिए है जो भारत पाकिस्तान बांग्लादेश इत्यादि से ताल्लुक रखते हैं.

Image

भारतीय वायु सेवाएं सऊदी अरब के लिए सीधे तौर पर अभी उपलब्ध नहीं है और भारतीय प्रवासी नेपाल या ओमान के रास्ते आ रहे हैं. बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के कारण और भारत में हो रहे बेकाबू कोरोनावायरस के वजह से सऊदी अरब ने भारत समेत भारतीय उपमहाद्वीप के अन्य देशों को भी प्रतीक्षा लिस्ट में डाल दिया है जहां से हवाई सेवाओं को सीधे तौर पर शुरू करने के लिए विमर्श किया जाएगा.

saudia

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय की एक टीम लगातार इस बातों पर समीक्षा कर रही है कि वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए किन-किन कदम को उठाने जरूरी है इसमें अंतरराष्ट्रीय आवाजाही  सबसे प्रमुख है.

सऊदी अरब के पास मंत्रालय ने कहा है कि अगर मामले बेकाबू होते हैं तो सऊदी अरब कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसे कदम भी उठा सकता है और  सामान्य सेवाओं को तब तक बहाल करने में दिक्कतें आएंगी जब तक कि कोरोनावायरस केस इन सऊदी अरब में सब को ना लगा दिया जाए.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply