सऊदी में कोहराम, आज 150000 (डेढ़ लाख) से ज़्यादा हो गया कोरोना संक्रमित, प्रवासी कामगारों पर टूटा पहाड़

सऊदी अरब में शुक्रवार यानी 19 जून की कोरोना रिपोर्ट जारी कर दी गई है।  शुक्रवार की रिपोर्ट में एक बार फिर से नए मामले सामने आए हैं। आज जारी रिपोर्ट के बाद से कोरोना वायरस के मामले 150000 से अधिक हो गए हैं।

 

सऊदी में पिछले 10 दिनों से लगातार कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है। जबकि आज सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार किंगडम में 4301 नए मामले सामने आए हैं। अब कोरोना कुल मामलों की संख्या 150,292 हो गईं है।

 

 

अधिकांश मामले राजधानी रियाद में दर्ज किए गए, जहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में 1,091 नए संक्रमणों का पता लगाया है। हाफूफ ने मामलों की दूसरी सबसे अधिक दर्ज की गई, इस क्षेत्र में 430 संक्रमणों का पता चला है है।अन्य नए मामले किंगडम के आसपास के शहरों और प्रांतों में दर्ज किए गए थे।

 

शुक्रवार को 45 लोगों की मृत्यु कोरोनावायरस से हो गई।  देश में कुल मौतों की संख्या संख्या 1,184 हो गई है। इस बीच, बीमारी से उबरने वाले 1,849 लोगों के बाद उबर की संख्या बढ़कर 95,764 हो गई है।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद अल-अब्द अल-अली ने गुरुवार को यह कहा था, “वायरस अभी भी है, वायरस सक्रिय है, महामारी अभी भी है, और अभी भी कोई टीका नहीं है। अनुसंधान जारी है, और हम आशान्वित हैं। उपचार प्रोटोकॉल लगातार अद्यतन किए जा रहे हैं. सामान्य स्थिति में वापसी अब संभव है, लेकिन वापसी सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।”

 

 

 

इस महीने की शुरुआत में, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि सक्रिय कोरोनावायरस मामलों की संख्या और सऊदी अरब में वायरस से संबंधित मौतों की संख्या बढ़ रही है, क्योंकि जनता के कई सदस्य निवारक उपायों की अनदेखी करते रहते हैं। इसलिए निवासियों से एहतियाती उपायों का पालन करना करते रहना चाहिए

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply