सऊदी अरब के रियाद में 1492 प्रवासी कामगारों को बुला के सैलरी दी गयीं, सब ने डाला था मालिक पर कम्प्लेन

सऊदी अरब में कोरोनावायरस के दरमियान कई कामगारों के साथ बहुत बुरा घटित हुआ जिसमें उनकी नौकरियां चली गई या उनके सैलरी आने बंद हो गए ऐसे सैकड़ों ही नहीं हजारों कामगार हैं जिनके साथ यह समस्याएं उत्पन्न हुई है.

 

 लगातार कामगार लेबर मिनिस्ट्री में अपनी कंप्लेंट दर्ज कराते रहें और जिसके फलस्वरूप अब कामगारों को एक बेहतर और सुखद खबर मिली है.

 सऊदी अरब की लोकल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन सारे लोगों की सुनवाई करते हुए सऊदी अरब के मंत्रिमंडल के आदेश अनुसार अधिकारियों ने 1492 प्रवासी कामगारों को कोर्ट के अनुसार  सऊदी अरब के शहर रियाद में वेतनमान के साथ सारे भत्तों का भुगतान किया गया है.

 

 अगर दूसरा कोई भी काम का जिसके पैसे बकाया है या जिसके कंपनी के साथ कोई भी शिकायत है वह लेबर कोर्ट में इस बात की शिकायत तुरंत जाकर कर सकता है. सऊदी अरब के मंत्री के अनुसार सऊदी अरब अपने कानूनों के पालन करवाने हेतु प्रतिबद्ध हैं और इसके साथ ही सारे प्रवासियों के हितों की सुरक्षा करना भी वह अपना कर्तव्य मानते हैं और इसमें वह पीछे नहीं हटेंगे.

 

 अधिकारियों ने अनुरोध किया है कि प्रवासी कामगारों को अगर किसी भी प्रकार की शिकायत है तो वह स्वयं आगे आए और लेबर मिनिस्ट्री में अपनी कंप्लेंट दर्ज कराएं विधि सम्मत सही कार्यवाही कम से कम समय में की जाएगी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply