सऊदी अरब सरकार ने सारे कामगारों का 1 महीने के लिए किया Permit को Renew, अब कोई भी ले सकता हैं VISA

Saudi पासपोर्ट महानिदेशालय ने स्वचालित रूप से राज्य के बाहर रहने वाले प्रवासियों के निवास परमिट की वैधता बढ़ा दी है। बता दे अब एक्सपायरी रेजिडेंसी वीजा धारक आगामी एक महाने के भीतर बिना किसी जुर्माने का भुगतान किए नया वीजा अप्लाई कर सकते हैं।

saudi-arabia-new-statement-for-expired-residency-visa

बता दे सरकार की ओर से यह फरमान सोमवार को जारी किया गया है। सरकार ने अपने बयान में कहा है कि पासपोर्ट एजेंसी के मुताबिक जारी नई छूट का लाभ उठाने के लिए लोगों को रेजिडेंसी वीजा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई करना होगा। साथ ही निकास और पुन: प्रवेश वीजा के साथ आप अपना residency visa renewed करा सकते हैं।

साथ ही जो लोग वाणिज्यिक व्यापारी या व्यवसायी के तौर पर यहां रह रहे है वह एक-मंथ एक्सटेंशन 1 अगस्त से 31 अगस्त की अवधि के दौरान रेजिडेंसी वीजा की समाप्ति की तारीख को renewed करा सकते हैं।

बता दे यह नई व्यवस्था मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय और राष्ट्रीय सूचना केंद्र के समन्वय में है। वहीं इससे पहले जुलाई में, किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने उन प्रवासियों के एक्सपायर्ड रेजिडेंसी वीजा के विस्तार को मंजूरी दे दी थी, जो किंगडम में हैं और जो विदेश में तीन महीने तक बिना फीस या जुर्माना लगाए रह सकते हैं।

Leave a Reply