सऊदी में खुला नौकरियों के अवसर, अरब सरकार ने खोला सबसे बड़ा तेल MUSEUM

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में खुला पहला “काले सोने” संग्रहालय
  • 2022 में रियाद में खोलने की घोषणा की थी
  • बुधवार को स्थानीय मीडिया ने की खबर की पुष्टी

saudi-first-black-gold-museum-to-be-set-in-riyadh

सऊदी अरब के संस्कृति मंत्रालय ने जुलाई 2022 में रियाद में “काले सोने” संग्रहालय, यानी तेल पर पहला स्थायी रचनात्मक संग्रहालय स्थापित करने की योजना की घोषणा की थी, जिसकी शुरूआत बुधवार से हो गई है। इस खबर की सूचना सऊदी स्थानीय मीडिया ने बुधवार को साझा की।

saudi-first-black-gold-museum-to-be-set-in-riyadh

बता दे दुनिया भर के प्रतिष्ठित कलाकारों की एक प्रभावशाली आकाशगंगा उनके काम का प्रदर्शन करेगी, जिसे किंग अब्दुल्ला पेट्रोलियम स्टडीज एंड रिसर्च सेंटर के साथ साझेदारी में स्थापित किया जाएगा।

saudi-first-black-gold-museum-to-be-set-in-riyadh

मालूम हो कि यह तेल संग्रहालय, जो गुणवत्ता के जीवन कार्यक्रम का हिस्सा है, को राष्ट्रीय विजन 2030 प्राप्ति कार्यक्रमों के अनुरूप स्थापित किया जाएगा। ब्लैक गोल्ड के नाम से शुरू यह संग्रहालय संस्कृति मंत्रालय द्वारा घोषित “विशिष्ट संग्रहालय” पहल की छत्रछाया में आएगा, जिसमें पहले पहल कई रचनात्मक शहर शामिल हैं, जिन्हें किंगडम के कई शहरों में लॉन्च किया जाना है।

saudi-first-black-gold-museum-to-be-set-in-riyadh

समकालीन अवधारणाओं के आधार पर नवीन कलाकृतियों के माध्यम से यह संग्रहालय मानव जीवन में तेल की भूमिका का रचनात्मक विवरण प्रदान करेगा। जिसमें कच्चे माल से लेकर इसके समकालीन स्वरूप तक के सभी स्तर शामिल होंगे।

बता दे इन दिनों सऊदी लगातार अपने विजन 2030 की दिशा में काम कर रहा है। ऐसे में जहां एक और वह लगातार नए-नए व्यापार के आयाम खोल रहा है, तो वहीं इन नए अवसरों के साथ काम की तलाश कर रहे कामगारों के लिए भी यह अच्छा ऑफर है।

Leave a Reply