पहली सऊदी साइकिलिंग चैम्पियनशिप बनी एतिहासिक, चार महिला विजेताओं को पहनाया गया ताज

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी के पहली महिला साइकिलिंग चैम्पियनशिप का आगाज
  • चैम्पियनशिप में चार महिलाओं ने दर्ज की जीत
  • खेल मंत्रालय के सहयोग से स्वास्थ्य अधिकारियों के मंजूरी से हुआ आयोजन

For the first time in Saudi Arabia

सऊदी के पहली महिला साइकिलिंग चैम्पियनशिप का आगाज हो गया है। ऐसे में इसकी पहली जीत का ताज चार महिलाओं को सर सजाया गया है। बता दे पूरे इसमें दस साइकिल चालकों ने सऊदी साइकिलिंग फेडरेशन की देखरेख में रविवार को अभा के अल-महल्ला जिले में आयोजित चुनौती प्रतियोगिता में भाग लिया।

First Saudi cycling championship

गौरतलब है कि इसमें जीत दर्ज करने वाली अहलम नसर अल-ज़ैद ने 22 मिनट और 18 सेकंड के समय के साथ 13-किमी की दूरी को तय किया। वहीं अनॉड खमीस अल-माजिद ने 25 मिनट और 39 सेकंड में दूरी को कवर करते हुए दूसरे स्थान पर जीत दर्ज की, जिसमें अला अल-ज़हरानी 26 मिनट और 57 सेकंड में तीसरे स्थान पर और नौरा अल-शेख रेसिंग 27 मिनट और 4 सेकंड में चौथे स्थान पर रही।

First Saudi cycling championship

बता दे खेल मंत्रालय के सहयोग से स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी किए गए कोरोनावायरस रोग (COVID-19) से संबंधित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल की मंजूरी के बाद महासंघ का कार्यक्रम शुरू किया गया। सऊदी साइकिलिंग फेडरेशन के संचालन और तकनीकी सलाहकार के निदेशक अब्दुल्ला अल-मिज़ैड ने बताया, कि “हमने युवाओं और वयस्कों के लिए पांचवीं और छठी चैंपियनशिप सहित अपनी चैंपियनशिप फिर से शुरू कर दी है, जो पहली बार अल-बहा में आयोजित की गई थी।

First Saudi cycling championship crowns

इस दौरान युवाओं, वयस्कों और महिलाओं के लिए किंगडम की चैंपियन में भाग लेने को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला।

Leave a Reply