दुबई, बहरीन से मात्र 72 घंटे के लिए FLIGHT शुरू, जिसको जाना हैं निकल जाए, दूतावास से KSA का ऐलान

सऊदी अरब के दूतावास ने संयुक्त अरब अमीरात  यह घोषणा किया है कि जिन्हें भी संयुक्त अरब अमीरात छोड़कर सऊदी अरब (KSA) में आना है उनके पास 72 घंटे का वक्त है इस 72 घंटे तक दोनों देश परस्पर यात्रा BAN हटाएँगे और परस्पर सहयोग करेंगे.
 

 
 सऊदी नागरिक दुबई से सऊदी अरब में प्रवेश कर सकते हैं लेकिन उसके लिए केवल उन्हें दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अगले 72 घंटे के अंदर आना होगा.  वहीं अगर जमीन के रास्ते से आना चाहते हैं तो वह अलबथा बॉर्डर के पास से होते हुए आएंगे जहां पर मेडिकल टीम को तैनात किया गया है.
 

 
 किसी भी प्रकार के परेशानी में अबू धाबी में स्थित दूतावास या दुबई में स्थित कॉन्सुलट से सहयोग मांग सकते हैं.  वहीं दूसरी स्टेटमेंट में सऊदी अरब के दूतावास ने कहा यह सुविधा बहरीन में भी फंसे हुए सऊदी नागरिकों के लिए जारी की जा रही है और अगले 72 घंटे में बहरीन से जो भी सऊदी नागरिक सऊदी अरब आना चाहता है वह आ सकता है.

 सऊदी अरब मंगलवार सुबह तक 20  कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज किया.  रविवार को सऊदी अरब ने संयुक्त अरब अमीरात कुवैत बहरीन लेबनान सीरिया साउथ कोरिया इजिप्ट इटली इराक ओमान फ्रांस जर्मनी तुर्की और स्पेन यात्रा पर बैन लगा दिया है और यह अगले आदेश तक जारी रहेगा.
मंत्रालय ने यह भी कहा है कि जो लोग अपना स्वास्थ्य जानकारी और ट्रैवल हिस्ट्री साझा नहीं करेंगे उन्हें 133000 अमेरिकी डॉलर के बराबर  जुर्माना वसूला जाएगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply