सऊदी के लिए International Flight चालू, BAN समाप्त, नए नियम की लिस्ट भी जारी

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने अभी-अभी यह बात की जानकारी दी है कि सऊदी अरब के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट आज 3 जनवरी से एंट्री के लिए खोल दिए गए हैं.  आज सुबह 11:00 बजे से अंतरराष्ट्रीय हवाई जहाजों को सऊदी अरब में अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से यात्रियों को लेकर आने की अनुमति है.

 इतना ही नहीं सऊदी अरब ने अपने जमीन और समुद्र के रास्ते भी अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के लिए फिर से शुरू कर दिया है और सारे प्रतिबंध समाप्त कर दिए हैं.

saudi arabia international flights to resume
saudi arabia international flights to resume

सऊदी अरब ने  बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए कुछ शर्तें रखी है जो कि इस प्रकार है.

1:  सऊदी अरब में आने के बाद आप पहले आरटी पीसीआर टेस्ट और उसका सर्टिफिकेट लेकर आपको इंटर करना होगा और इसके साथ ही 14 दिन तक का आपको क्वॉरेंटाइन किया जा सकता है उसके उपरांत फिर आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जाए कि आपके पास किसी प्रकार के कोरोनावायरस इनफेक्शन नहीं है तत्पश्चात सऊदी अरब में आप की एंट्री होगी.

2: जिन देशों में कोरोनावायरस के नए म्युटेंट मिले हैं उन देशों से आने वाले लोगों को 14 दिन का अनिवार्य क्वॉरेंटाइन गुजारना होगा और उनका  पहला आरटी पीसीआर टेस्ट 48 घंटे के भीतर और दूसरा आरटी पीसीआर टेस्ट 13 दिन होगा.

3:  जिन देशों में कोरोनावायरस के नए म्युटेंट नहीं मिले हैं उन देशों के लोगों को कम से कम 7 दिनों का क्वॉरेंटाइन गुजारना होगा या 3 दिनों के बाद भी अगर उनका आरटी पीसीआर टेस्ट ठीक आता है तो उन्हें क्वारंटाइन से मुक्त कर दिया जाएगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply