GACA ने सऊदी में यात्रियों के प्रवेश को लेकर किया नया सर्कुलर जारी, मान्यता प्राप्त वैक्सीन का पूरा डोज जरूरी

tourist visa holders को सऊदी में प्रवेश की अनुमति

सऊदी ने 1 अगस्त 2021 से बिना पाबन्दी वाले देशों के tourist visa holders को सऊदी में प्रवेश की अनुमति दे चुका है। General Authority of Civil Aviation (GACA) ने इस बाबत एयरलाइन के लिए सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

सऊदी में मान्यता प्राप्त वैक्सीन का पूरा डोज जरूरी

सर्कुलर में बताया गया है कि सिर्फ उन्हीं यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी जिन्होंने सऊदी में मान्यता प्राप्त वैक्सीन का पूरा डोज लिया है। Chinese vaccines (Sinopharm and Sinovac) दिल्ली वालों को भी प्रवेश की अनुमति होगी लेकिन उन्हें Pfizer, Astrazaneca, Modera या J and J vaccines में से कोई एक booster dose लेना होगा।

institutional quarantine में जाने की जरूरत नहीं 

इतना ही नहीं transport मंत्रालय ने बताया कि पूर्ण रूप से टीकाकृत यात्रियों को institutional quarantine में जाने की जरूरत नहीं है। ऐसे यात्रियों को बस अपना vaccination status और 72 घंटे के अंदर का negative PCR test दिखाना होगा। वहीं https://muqeem.sa/#/vaccine-registration/home पर आपको वैक्सीनेशन स्टेटस दिखाना होगा। ध्यान रखें पाबन्दी वाले देशों पर यह नियम लागू नहीं होगा।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *