सऊदी सरकार का बड़ा फैसला ,2 साल तक प्राइवेट कंपनी के कामगारों को सरकार देगी आधा वेतन

कोरोना वायरस के मद्देनजर, दुनिया भर की सरकारों ने लोगों, श्रमिकों और कर्मचारियों को राहत देने की घोषणा की है और इस संबंध में, कई देशों की सरकारों ने भी कर्मचारियों को विशेष राहत देने की व्यवस्था की है।

इसी तरह, सऊदी अरब की सरकार (Saudi government) ने अगले 2 वर्षों के लिए निजी कंपनियों (private company) के सभी कर्मचारियों के आधे वेतन (half salary) का भुगतान करने की घोषणा की है।जी हां, सऊदी अरब के मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय ने घोषणा की है कि सरकार अगले दो वर्षों के लिए कोरोना रिलीफ फंड के तहत सभी प्रकार के निजी कर्मचारियों (worker of private company)को उनके वेतन का आधा भुगतान करेगी।

 

यह सब्सिडी कर्मचारियों को मंत्रालय के तहत प्रदान की जाएगी और इसमें 4,000 रियाल से लेकर 15,000 रियाल तक के कर्मचारी शामिल होंगे ।

अरब वेबसाइट अजिल (ajel) के अनुसार, मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि राहत कर्मचारियों को कोरोना रिलीफ प्रोग्राम के तहत दी जाएगी और सरकार कर्मचारियों को उनके वेतन का आधा हिस्सा देगी।

 

दूसरे शब्दों में, सरकार उन कर्मचारियों को अगले दो वर्षों के लिए एक महीने में 2,000 रियाल का भुगतान करेगी, जिनका वेतन 4,000 रियाल है और अतिरिक्त 7,000 रियाल उन कर्मचारियों को प्रदान किया जाएगा जो 15,000 रियाल तक का वेतन प्राप्त करते हैं

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply