सऊदी से भारत के लिए 152 लोगों को टिकट, Flight में बैठे सब, कई लोगों के टिकट CANCEL

सऊदी अरब से भारत के लिए पहली फ्लाइट डेढ़ सौ भारतीय नागरिकों को लेकर वापस अपने देश लौटेगी.  इस  उड़ान में मुख्य रूप से गर्भवती महिलाएं और ब्लू कॉलर कामगार हैं.  इन सारे यात्रियों की कोविड-19 हेतु स्क्रीनिंग की जा चुकी है.  किसी  भी यात्रियों में स्क्रीनिंग के उपरांत कोविड-19 के लक्षण नहीं देखेगा और उन्हें फ्लाइट में बोर्डिंग हेतु जगह दिया गया.

 
दूतावास के अधिकारी ने बताया वंदे भारत मिशन के तहत सऊदी अरब से पहली फ्लाइट कोझिकोड पहुंचेगी.  कुछ यात्रियों के इमीग्रेशन संबंधित समस्या होने से उन्हें फ्लाइट में चढ़ने का मौका नहीं मिला लेकिन उसी वक्त दूसरे इंतजार कर रहे यात्रियों को वह सीट मुहैया कराई गई.

फ्लाइट रियाद के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और भारत  पहुंचेगी.  उतरने के उपरांत 14 दिन का आवश्यक  क्वॉरेंटाइन है.  उसके लिए यात्री को शुल्क अदायगी करनी होगी.

दूतावास के द्वारा जारी किए गए लिंक पर फंसे हुए भारतीय नागरिकों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है उन रजिस्ट्रेशन में से जिसका मामला अतिशीघ्र या वरीयता में आता है उन्हें पहले  मौका दिया जा रहा है. दूतावास के अधिकारी फोन और ईमेल के माध्यम से उन लोगों से संपर्क कर रहे हैं और उसके उपरांत टिकट खरीदने का विकल उन यात्रियों को एयरलाइन कंपनियों के द्वारा दिया जा रहा है जहां पर अन्य जरूरी कागजात संबंधी कार्य भी किए जा रहे हैं.

Leave a Reply