सऊदी जवजात का नया बयान, डिजिटल इकामा लाने की जरूरत नहीं, अब प्रवासियों और Saudi citizens को यह सारे डॉक्यूमेंट लाने की जरूरत नहीं

Muqeem IDs की फोटो कॉपी या digital IDs दोनों में से कोई एक ही रखने की जरूरत

General Directorate of Passports (जवजात) ने प्रवासियों के लिए नया नियम लागु कर दिया है। अब प्रवासियों को Muqeem (इकामा) डिजिटल आईडी ले जाने की कोई जरूरत नहीं है। जवजात के प्रवक्ता Capt. Nasser Al-Otaibi ने बताया कि अब प्रवासियों को Muqeem IDs की फोटो कॉपी या digital IDs दोनों में से कोई एक ही रखने की जरूरत है।

आंतरिक मंत्रालय के नए इलेक्ट्रॉनिक एप्प Absher Individuals के जरिये Muqeem digital ID जारी किया गया था

बता दें कि इसी साल जनवरी में आंतरिक मंत्रालय के नए इलेक्ट्रॉनिक एप्प Absher Individuals के जरिये Muqeem digital ID जारी किया गया था। मान लें कि कोई प्रवासी अपना ओरिजिनल प्लास्टिक Muqeem cards अगर भूल गया है तो उसका काम Muqeem digital ID से भी चल जाएगा और उसे इस भूल के लिए जुर्माना भी नहीं देना पड़ेगा। QR कोड के जरिए अधिकारी खुद ही सारा डेटा निकाल लेंगे।

अपने कार्ड का फोटोकॉपी भी डाउनलोड कर पाएंगे वह भी बिना इंटरनेट के

वहीँ इस एप्प के जरिए प्रवासी अपने कार्ड का फोटोकॉपी भी डाउनलोड कर पाएंगे वह भी बिना इंटरनेट के। मंत्रालय ने सऊदी नागरिक का भी Digital ID लांच होने की बात बताई है। Prince Bandar Al-Mashari, assistant minister of interior for technical affairs ने बताया कि अब प्रवासियों और Saudi citizens को अपने national identity, residency permit (Muqeem card), driving license, और vehicle registration (istimara) के paper/plastic documents लाने की जरूरत नहीं होगी।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply