सऊदी जेद्दा International Airport के लिए जारी कर दी गयी ज़रूरी सूचना, सारे International Flights के लिए लागू

किंग अब्दुलअजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KAI) सऊदी अरब की प्रमुख हवाई यातायात सुविधाओं में से एक है। KAI 40 साल के ऑपरेशन के बाद अपने टर्मिनल से विदाई ली है। KAI अपनी उड़ानों को नए हवाई अड्डे पर टर्मिनल आई(I) में स्थानांतरित कर रहा है। दक्षिणी टर्मिनल राष्ट्रीय वाहक सऊदिया की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संभालता था।

 

मार्च में, सऊदी अरब ने नए कोरोनोवायरस से लड़ने के अपने उपायों के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया। इस महीने की शुरुआत में, घरेलू हवाई यात्रा फिर से शुरू हुई क्योंकि किंगडम ने वायरस के खिलाफ प्रतिबंधों में ढील दी। सऊदी अरब में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए कोई विशेष तारीख निर्धारित नहीं की गई है।

 

 

KAI हवाईअड्डा अधिकारियों ने कहा कि विदेश में फंसे सऊदी नागरिकों को निकालने वाली उड़ानें और राज्य में विदेश जाने वालों को टर्मिनल 1 में स्थानांतरित कर दिया गया है।

KAI) एयरपोर्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “प्रिय यात्रियों, कृपया ध्यान दें कि दक्षिणी टर्मिनल को बंद कर दिया गया था और सभी ऑपरेशन टर्मिनली आई में स्थानांतरित कर दिए गए थे।”

पिछले हफ्ते, हवाई अड्डे ने टर्मिनल I पर यात्रियों के आगमन और प्रस्थान करने के लिए स्वचालित लोगों की सेवा (APM) सेवा का उद्घाटन किया। सऊदी हवाई अड्डों पर अपनी तरह की पहली एपीएम सेवा, प्रति घंटे 4,000 यात्रियों को ले जा सकती है।

810,000 वर्ग मीटर का टर्मिनल 1 यात्रियों की सेवा के लिए 220 काउंटरों से लैस है और कुल 46 गेटों के साथ 80 स्वयं सेवा काउंटर हैं।

केआईए के नए हवाई अड्डे में शुरू में 30 मिलियन यात्रियों को रखने की वार्षिक क्षमता है, जिसे बाद में 80 मिलियन तक पहुंचाने की परिकल्पना की गई है

Leave a Reply