सऊदी अरब के क़ानून को करना होगा पालन. 3.5 साल में 56 लाख प्रवासियों पर हुआ हैं ACTION. जारी रहेगा जाँच

सऊदी अरब प्रवासी कामगारों के लिए एक बड़ा  जगह है जहां पर काम करने की अपार और सर कई देशों के कामगारों को यहां पर अपनी रोजी-रोटी कमाने के लिए खींच लाते हैं.

सऊदी अरब की सरकार ने एक आंकड़ा जारी किया है जिसमें उसने कहा है कि 15 नवंबर 2017 से लेकर 16 जून 2021 तक चलाए गए सुरक्षा कैंपेन में कुल मिलाकर लगभग छप्पन लाख प्रवासी कई मामलों को लेते हुए गिरफ्तार किए गए हैं जिसमें अवैध रूप से रहना और बॉर्डर क्रॉस करना जैसे कार्य शामिल हैं.

आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो इसमें 43% लोग यमन के हैं जो गिरफ्तार हुए हैं वही जो 54% लोग इथोपिया  के नागरिक हैं वही मात्र 3% लोग अन्य देशों के हैं जो इन मामलों में गिरफ्तार हुए हैं.

लेबर कानून का उल्लंघन करने वाले 802125 लोगों को गिरफ्तार किया गया है वहीं स्थानीय रेसिडेंट रेगुलेशन का पालन ना करने की वजह से 4,304,206  लोगों पर कार्यवाही की गई है.

सऊदी अरब के इस सल्तनत ने यह स्पष्ट किया है कि सऊदी अरब बेहतर औषध तो प्रदान करेगा लेकिन सऊदी अरब के बनाए गए कानून को पालन करने के लिए हर तरीके से यहां पर रहने वाले प्रवासियों को प्रतिबद्धता दिखानी होगी.

कानून का सही तरीके से पालन हो इसके लिए सऊदीअरबिया  यह कैंपेन लगातार जारी रखेगा. इस कैंपेन के दरमियान कई कंपनियों पर भी कार्यवाही की गई है जो लेबर कानूनों का उल्लंघन कर रहे थे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply