सऊदी में एक आदमी का था कोरोना, घर पहुँचा तो 18 लोगों को कर दिया संक्रमित

हाल ही में अपने घर लौटे एक सऊदी नागरिक कोरोना का शिकार था। लेकिन वह इस बार से अंजान भी था जिसके कारण उसके संपर्क में आने वाले 18 लोगों को कोरोना का संक्रमण हो गया। सऊदी नागरिक द्वारा संक्रमित होने वाले लोगों में उसके माता पिता भी शामिल थे।

इस बात की जानकारी सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को दी। सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए की माने तो वह सऊदी शख्स ने दूसरे शहर से लौटने के बाद COVID -19 के खिलाफ सावधानियों का पालन नहीं किया था।

 

 

ट्रांसमिशन के बाद उस व्यक्ति के पिता, जिन्हें दिल की समस्या थी, COVID-19 के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

हाल के हफ्तों में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने अत्यधिक संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने के बारे में सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने के प्रयासों को तेज कर दिया है, क्योंकि राज्य धीरे-धीरे सामान्य जीवन में वापस आ रहा है।

मंत्रालय विशेष रूप से बुजुर्ग लोगों की सुरक्षा के लिए एहतियात के तौर पर हाथ बढ़ानी की सलाह दी है, मंत्रालय का कहना है कि बुजुर्गों की कमजोर प्रतिरक्षा उन्हें संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील बनाती है।


सऊदी अरब ने शुक्रवार को नए कोरोनोवायरस के 3,938 नए मामलों की सूचना दी, जिससे देश में 174,577 समग्र संक्रमण हुआ। मंत्रालय ने COVID-19 से 46 मौतों की घोषणा की, जिससे देश की कुल घातक संख्या 1,474 हो गई।

इस सप्ताह की शुरुआत में, सऊदी अधिकारियों ने देश भर में एक महीने के कर्फ्यू को पूरी तरह से हटा दिया और सभी आर्थिक गतिविधियों को सामान्य जीवन में लौटने के लिए चरणबद्ध योजना के अनुसार फिर से शुरू करने की अनुमति दी।

हालाँकि, अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा पर प्रतिबंध, 50 से अधिक व्यक्तियों की उमरा यात्रा और सभाएं COVID -19 को हटाने के उपायों के हिस्से के रूप में बनी हुई हैं।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply